scriptIND vs AUS 2nd T20: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, 8-8 ओवर का होगा मैच | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AUS 2nd T20: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, 8-8 ओवर का होगा मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। ये मैच भारतीय टीम के लिए सीरीज में बने रहने के लिए बहुत अहम रहेगा। देखिए दोनों टीमों की इस मैच की प्लेइंग इलेवन।

Sep 23, 2022 / 09:19 pm

Joshi Pankaj

IND VS AUS

IND VS AUS

IND vs AUS 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। मैदान गीला होने की वजह से टॉस में बहुत देरी हुई। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने दो बदलाव और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीन बदलाव इस मैच के लिए किए है। बुमराह और ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी हुई है। इस मैच में देरी होने के कारण अब ओवर्स कम कर दिए गए है। अब 8-8 ओवर का ही मैच होगा। इसमें 2 ओवर पॉवरप्ले के होंगे इसके अलावा एक गेंदबाज दो ही ओवर फेंक पाएगा।पिछले मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन था लेकिन गेंदबाजों ने निराश किया था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी भारतीय गेंदबाजों जमकर धुनाई की थी। भारतीय टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला ये होगा। आज हार मिली तो भी ऑस्ट्रेलिया सीराज अपने नाम कर लेगा।

इस मैच में जीत होगी जरूरी

भारत को मोहाली में हुए पहले टी20 मुकाबले में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस वजह से भारत फिलहाल सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है। अगर उसे सीरीज बचानी है तो नागुपर टी-20 अपने नाम करना होगा। पिछले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन रहा था। इस वजह से भी प्लेइंग इलेवेन में बदलाव किया गया है। नागुपर में अभी तक हुए 12 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 9 बार जीती है, जबकि तीन बार दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है।

नागपुर में पिछले छह साल से भारत को हार नहीं मिली है। टीम इंडिया नागपुर में पांचवीं बार टी20 मैच खेलने उतरेगी। पिछली बार यहां 10 नवंबर, 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला गया था। टीम इंडिया ने 30 रन से मैच जीता था। नागपुर में अब तक खेले गए चार मैचों में भारतीय टीम को दो में जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया नागपुर में पहली बार खेलेगी।

यह भी पढ़ें

2 गेंदबाज जो टीम इंडिया में एंट्री कर भुवनेश्वर कुमार का T20 करियर खत्म कर सकते हैं

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, ऋषभ पत, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, पैट कमिंस, जॉश हेजलवु़ड, एडम जैम्पा और शॉन एबट।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआती प्लेइंग-XI को लेकर एडम गिलक्रिस्ट का बयान

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs AUS 2nd T20: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, 8-8 ओवर का होगा मैच

ट्रेंडिंग वीडियो