scriptदो बार की विश्‍व विजेता वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, प्‍वांट्स टेबल में बड़ा उलटफेर | icc world cup qualifier 2023 zimbabwe beat west indies and qualify for super 6 round | Patrika News
क्रिकेट

दो बार की विश्‍व विजेता वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, प्‍वांट्स टेबल में बड़ा उलटफेर

World Cup Qualifiers : भारत की मेजबानी खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए 10 टीमों के बीच क्‍वालीफायर राउंड खेला जा रहा है। इस राउंड के बाद दो टीम वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई कर सकेंगी। जिम्‍बाब्‍वे ने बड़ा उलटफेर करते हुए दो बार की चैंपियन वेस्‍टइंडीज को हरा दिया है। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने सुपर 6 राउंड में एंट्री कर ली है।

Jun 25, 2023 / 08:41 am

lokesh verma

icc-world-cup-qualifier-2023-zimbabwe-beat-west-indies-and-qualify-for-super-6-round.jpg

दो बार की विश्‍व विजेता वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, प्‍वांट्स टेबल में बड़ा उलटफेर।

World Cup Qualifiers : भारत की मेजबानी खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए टॉप आठ टीम पहले ही क्‍वालीफाई कर चुकी हैं। अब 10 टीमों के बीच क्‍वालीफायर राउंड खेला जा रहा है। इस राउंड के बाद दो टीम वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई कर सकेंगी। क्‍वालीफायर राउंड में जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए वेस्‍टइंडीज टीम को हरा दिया है। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे प्‍वाइंट्स में वेस्‍टइंडीज को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गई है और उसने सुपर 6 राउंड में भी एंट्री कर ली है। अगर जिम्बाब्वे ने आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखा तो वह वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई कर सकती है और वेस्टइंडीज बाहर हो सकती है।

जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में वेस्टइंडीज के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और जिम्बाब्वे ने 49.5 ओवर में 268 रन पर ऑलआउट कर दिया। वेस्टइंडीज के लिए 269 रनों का लक्ष्य बड़ा नहीं था। लेकिन, जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने जबरदस्‍त प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के बल्‍लेबाजों 44.4 ओवर में 233 रन पर ही समेट दिया। इस तरह जिम्बाब्वे ने मैच जीतकर बड़ा उलटफेर कर दिया है।

सिकंदर रजा का हरफनमौला प्रदर्शन

इस मैच के हीरो जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा रहे। सिकंदर ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 2 छक्कों के साथ 68 रन बनाए। उन्‍होंने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया और वेस्‍टइंडीज के 2 विकेट चटकाए। इतना ही नहीं सिकंदर ने जबरदस्‍त क्षेत्ररक्षण करते हुए 2 कैच भी लपके। इस शानदार प्रदर्शन के लिए सिकंदर रचा को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें

वर्ल्‍ड कप से पहले 6 सीरीज में धमाल मचाने को तैयार टीम इंडिया, नोट कर लें पूरा शेड्यूल

world-cup-qualifiers.jpg

दो बार की वर्ल्ड चैंपियन पर बाहर होने का खतरा

जिमबाब्‍वे से हारने के बाद दो बार की विश्‍व चैंपियन वेस्‍टंडीज पर अब वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। वेस्टइंडीज की टीम भले ही सुपर 6 के लिए क्वालीफाई कर ले, लेकिन वहां वेस्‍टइंडीज की भिड़ंत श्रीलंका जैसी मजबूत टीम से होगी। अगर जिमबाब्‍वे और श्रीलंका ने जीत की लय बरकरार रखी तो ये दोनों टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी और वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो जाएगी। क्योंकि सिर्फ दो ही टीमों को वर्ल्‍ड कप का टिकट मिलेगा।

यह भी पढ़ें

टैमी ब्‍यूमोंट ने रचा इतिहास, टेस्‍ट में दोहरा शतक लगाने वाली पहली इंग्लिश क्रिकेटर बनीं

Hindi News/ Sports / Cricket News / दो बार की विश्‍व विजेता वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, प्‍वांट्स टेबल में बड़ा उलटफेर

ट्रेंडिंग वीडियो