scriptWorld Cup 2023 में नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने ही काट दिया पत्ता | icc world cup provisional team announced no place to jofra archer harry brook by ecb | Patrika News
क्रिकेट

World Cup 2023 में नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने ही काट दिया पत्ता

Team Announced for World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए बीसीसीआई बड़े स्‍तर पर तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी बीच इंग्‍लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी शुरुआती टीम की घोषणा कर दी है। चौंकाने वाली बात ये है कि घोषित 15 सदस्‍यीय टीम में दो दिग्‍गजों का नाम नहीं है।

Aug 17, 2023 / 10:19 am

lokesh verma

world-cup-2023.jpg

World Cup 2023 में नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने ही काट दिया पत्ता।

Team Announced for World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 को अब करीब डेढ़ महीने का समय शेष है। ये पहली बार है, जब पूरा वनडे वर्ल्ड कप भारत की सरजमीं पर ही खेला जाएगा। बीसीसीआई बड़े स्‍तर पर क्रिकेट के इस महाकुंभ की तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी बीच इंग्‍लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी शुरुआती टीम की घोषणा कर दी है। चौंकाने वाली बात ये है कि घोषित की गई 15 सदस्‍यीय टीम में दो दिग्‍गजों का नाम नहीं है। मतलब साफ है कि इन दोनों को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए इंग्‍लैंड ने जोस बटलर की अगुवाई में अपनी शुरुआती टीम का ऐलान कर दिया है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 15 सदस्‍यीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है, जो साल भर पहले ही वनडे से संन्यास ले चुके थे। आईसीसी ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हुए इसकी पुष्टि की है।

ये 2 दिग्गज टीम से बाहर

इंग्‍लैंड के प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैरी ब्रूक और तूफानी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर वर्ल्‍ड कप शुरुआती टीम में जगह नहीं बना सके हैं। जोफ्रा आर्चर के चोट के बाद वर्ल्‍ड कप में वापसी की उम्‍मीद जताई जा रही थी। वहीं, 12 टेस्ट 4 में शतक और 7 में अर्धशतक लगा चुके 24 वर्षीय हैरी ब्रूक को भी इंग्लिश टीम में नही रखा गया है।

यह भी पढ़ें

आयरलैंड दौरे पर रिंकू सिंह समेत इन 4 खिलाड़ियों को डेब्यू का इंतजार

https://twitter.com/hashtag/CWC23?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वर्ल्‍ड कप के लिए इंग्लैंड की शुरुआती टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, गस एटकिंसन, लियाम लिविंगस्टोन, जो रूट, जेसन रॉय, सैम कुरेन, डेविड मलान, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने World Cup से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Hindi News/ Sports / Cricket News / World Cup 2023 में नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने ही काट दिया पत्ता

ट्रेंडिंग वीडियो