scriptWorld Cup 2023 Tickets : वर्ल्ड कप मैचों के टिकट कब-कहां और कितने रुपये में मिलेंगे, पढ़ें पूरी डिटेल्‍स | icc world cup 2023 schedule how to book tickets icc cricket world cup 2023 matches | Patrika News
क्रिकेट

World Cup 2023 Tickets : वर्ल्ड कप मैचों के टिकट कब-कहां और कितने रुपये में मिलेंगे, पढ़ें पूरी डिटेल्‍स

World Cup 2023 Tickets : बीसीसीआई ने भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल की घोषणा होते ही क्रिकेट फैंस ने टिकटों के लिए सर्च करना शुरू कर दिया है। आइये आपको बताते हैं कि आप विश्‍व कप का टिकट कब-कहां और कितने रुपये में हासिल कर सकते हैं?

Jun 28, 2023 / 09:30 am

lokesh verma

icc-world-cup-2023-schedule-how-to-book-tickets-icc-cricket-world-cup-2023-matches.jpg

वर्ल्ड कप मैचों के टिकट कब-कहां और कितने रुपये में मिलेंगे?

World Cup 2023 Tickets : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। क्रिकेट के इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया अपना पहला मैच 8 अक्‍टूबर को चेन्‍नई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी। जबकि चिरप्रतिद्वंद्वि भारत और पाकिस्तान के बीच टक्‍कर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को होगी। विश्‍व कप के शेड्यूल के मुताबिक भारत में 10 वेन्‍यू पर कुल 48 मैच खेले जाएंगे। शेड्यूल जारी होने के बाद क्रिकेट फैंस ने लाइव मैच देखने के लिए टिकटों के लिए सर्च करना शुरू कर दिया है। आइये आपको बताते हैं कि आप विश्‍व कप का टिकट कैसे हासिल कर सकते हैं?

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड के शेड्यूल के अनुसार, मैच अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, धर्मशाला और मुंबई में आयोजित किए जाएंगे। वहीं, भारत के मैच हैदराबाद को छोड़कर सभी 9 वेन्‍यू पर खेले जाएंगे। जबकि अभ्यास मैच 29 सितंबर से लेकर 3 अक्टूबर तक हैदराबाद और गुवाहाटी के साथ तिरुवनंतपुरम में खेले जाएंगे।

कब से मिलेन शुरू होंगे टिकट?

बता दें कि वर्ल्ड कप के मैचों के टिकटों की बिक्री अभी शुरू नहीं की गई है। क्रिकेट फैंस को जल्द ही मेगा इवेंट के टिकटों को लेकर आईसीसी से अपडेट जारी किया जाएगा। बताया जा रहा है कि आईसीसी संभवतः अपनी ऑफिशियल वेबसाइट cricketworldcup.com पर टिकटों की ऑनलाइन बिक्री करेगी। टिकटों की कीमत की बात करें तो टिकट के रेट आयोजन स्थल और मैच के आधार पर 100 से 50,000 रुपये तक बेचे जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, भारत को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी



दिन और रात में होंगे मैच

आईसीसी की ओर से टिकटों की बिक्री के लिए अभी किसी विशेष दिन का ऐलान नहीं किया गया है। अभी सिर्फ शेड्यूल की घोषणा की गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही टिकट उपलब्ध होंगे। बताया जा रहा है कि आईसीसी के ऑफिशियल टिकटिंग भागीदार भी अपने प्लेटफॉर्म पर टिकटों की बिक्री कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

TNPL में अंपायर की एक बड़ी चूक से पलट गया मैच, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप

Hindi News/ Sports / Cricket News / World Cup 2023 Tickets : वर्ल्ड कप मैचों के टिकट कब-कहां और कितने रुपये में मिलेंगे, पढ़ें पूरी डिटेल्‍स

ट्रेंडिंग वीडियो