scriptअमरीका में टी20 वर्ल्ड कप कराना ICC को पड़ा भारी, हुआ 167 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, तीन सदस्यीय समिति करेगी जांच | ICC Suffer 20 million dollar Loss During T20 World Cup in america 3 Member Committee Will Investigate | Patrika News
क्रिकेट

अमरीका में टी20 वर्ल्ड कप कराना ICC को पड़ा भारी, हुआ 167 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, तीन सदस्यीय समिति करेगी जांच

आईसीसी को अमरीका में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारी पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट के अमेरिका चरण में बजट से अधिक खर्च हुआ था। जिसके चलते आईसीसी को 20 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी 167 करोड़ करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।

नई दिल्लीAug 13, 2024 / 12:55 pm

Siddharth Rai

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमरीका (USA) में किया गया था। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट अमरीका में खेला गया। ऐसा माना जा रहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) को इससे फायदा होगा और क्रिकेट को दुनिया के दूसरे हिस्सों में पहुंचाने में मदद मिलेगी। लेकिन इसका उल्टा ही हो गया।
आईसीसी को अमरीका में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारी पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट के अमेरिका चरण में बजट से अधिक खर्च हुआ था। जिसके चलते आईसीसी को 20 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी 167 करोड़ करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। आईसीसी ने इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति में न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रोजर ट्वोस और दो अन्य आईसीसी के निदेशक लॉसन नायडू और इमरान ख्वाजा शामिल हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी को न्यूयॉर्क, फ्लोरिडा और डलास में मैच आयोजित करने के लिए 20 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक का नुकसान हुआ। आईसीसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, “आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की समीक्षा की जाएगी। इसकी निगरानी तीन निदेशकों रोजर ट्वोस, लॉसन नायडू और इमरान ख्वाजा द्वारा की जाएगी, जो इस वर्ष के अंत में बोर्ड को रिपोर्ट सौपेंगे।”
बता दें टूर्नामेंट का एक बड़ा हिस्सा अमेरिका में आयोजित किया गया था। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला भी अमेरिका के न्यूयॉर्क में ही हुआ था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अमरीका में टी20 वर्ल्ड कप कराना ICC को पड़ा भारी, हुआ 167 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, तीन सदस्यीय समिति करेगी जांच

ट्रेंडिंग वीडियो