scriptICC Ranking: पाकिस्तान को पछाड़कर वनडे में भी नंबर-1 बना भारत, अब तीनों फॉर्मेट में बादशाहत | icc ranking indian cricket team number one in all format | Patrika News
क्रिकेट

ICC Ranking: पाकिस्तान को पछाड़कर वनडे में भी नंबर-1 बना भारत, अब तीनों फॉर्मेट में बादशाहत

ICC Ranking: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया वनडे में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को पछाड़कर नंबर-1 की कुर्सी पर काबिज होते हुए क्रिकेट तीनों ही फॉर्मेट में नंबर-1 बन गई है।

Sep 23, 2023 / 09:02 am

lokesh verma

team-india.jpg

पाकिस्तान को पछाड़कर वनडे में भी नंबर-1 बना भारत, अब तीनों फॉर्मेट में बादशाहत।

ICC Ranking: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया वनडे में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को पछाड़कर नंबर-1 की कुर्सी पर काबिज होते हुए क्रिकेट तीनों ही फॉर्मेट में नंबर-1 बन गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली वनडे से पहले टीम इंडिया पाकिस्‍तान के बाद दूसरे नंबर पर थी, लेकिन कंगारू टीम को हराकर भारत वनडे का भी बादशाह बन गया है।

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप से पहले तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही है। मोहाली में शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत का वनडे में नंबर-1 बनना एशिया कप 2023 के बाद ही सुनिश्चित हो गया था, उसे बस ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जीत का इंतजार था।

टी20 और टेस्‍ट में भी भारत का जलवा

टी-20 फॉर्मेट की बात करें तो भारतीय टीम 264 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर है। वहीं, इंग्लैंड की टीम 261 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। इसी तरह टेस्‍ट फॉर्मेट में टीम इंडिया 118 रेटिंग के साथ नंबर-1 है तो वहीं इतने ही रेटिंग प्‍वाइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया नंबर दो पर है।
https://twitter.com/hashtag/INDvAUS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारत 116 रेटिंग पॉइंट्स के साथ वनडे में नंबर-1

वनडे की बात करें तो पाकिस्तान इस मुकाबले से पहले नंबर-1 पर था, लेकिन एशिया कप में भारत की शानदार जीत के बाद उसका नंबर वन बनने रास्‍ता साफ हो गया था। मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराते ही भारत 116 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर वन बन गया है, वहीं पाकिस्तान 115 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर दो पर पहुंच गया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ICC Ranking: पाकिस्तान को पछाड़कर वनडे में भी नंबर-1 बना भारत, अब तीनों फॉर्मेट में बादशाहत

ट्रेंडिंग वीडियो