scriptजेेेसन होल्‍डर ने सुपर ओवर में लुटाए 30 रन, वर्ल्‍ड कप से लगभग बाहर हुई दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज | icc odi world cup qualifier netherlands beat west indies in super over | Patrika News
क्रिकेट

जेेेसन होल्‍डर ने सुपर ओवर में लुटाए 30 रन, वर्ल्‍ड कप से लगभग बाहर हुई दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज

ODI World Cup Qualifier : नीदरलैंड ने दो बार की विश्‍व विजेता वेस्टइंडीज को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। इस मैच में मिली हार के बाद वेस्‍टविंडीज का वर्ल्ड कप में क्‍वालीफाई करने का सपना लगभग टूट गया है। अब उसे भारत में वर्ल्‍ड कप में क्‍वालीफाई करने के लिए सुपर सिक्‍स में किसी चमत्कार की आवश्‍यकता होगी।

Jun 27, 2023 / 08:04 am

lokesh verma

icc-odi-world-cup-qualifier-netherlands-beat-west-indies-in-super-over.jpg

जेेेसन होल्‍डर ने सुपर ओवर में लुटाए 30 रन, वर्ल्‍ड कप से लगभग बाहर हुई दो बार चैंपियन वेस्टइंडीज।

ODI World Cup Qualifier : जिम्बाब्वे में खेला जा रहा आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का क्‍वालीफायर राउंड अब बेहद दिलचस्‍प मोड़ पर पहुंच गया है। जिम्बाब्वे ने जहां यूएसए को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 304 रन हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। वहीं, नीदरलैंड ने दो बार की विश्‍व विजेता वेस्टइंडीज को तकाशिंगा स्पोर्ट्स क्लब में हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। इस मैच में मिली हार के बाद वेस्‍टविंडीज का वर्ल्ड कप में क्‍वालीफाई करने का सपना लगभग टूट गया है। अब उसे भारत में वर्ल्‍ड कप में क्‍वालीफाई करने के लिए सुपर सिक्‍स में किसी चमत्कार की आवश्‍यकता होगी।

जिम्बाब्वे बनाम यूएसए मैच एक नजर में

तकाशिंगा स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पहले विस्‍फोटक बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 408 रन बनाए थे। यह वनडे क्रिकेट में 14वां सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा। कप्तान विलियम्स ने महज 101 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके और 5 छक्कों के साथ 174 रन की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में यूएसए 25.1 ओवर में 104 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 304 रनों की यह जीत वनडे में रनों के अंतर के मामले में दूसरी सबसे बड़ी जीत है। सबसे बड़ी जीत 317 रनों से भारत ने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में दर्ज की थी।

नीदरलैंड बनाम वेस्टइंडीज के मैच पर एक नजर

वहीं, नीदरलैंड ने दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर उसके वर्ल्ड कप में पहुंचने के सपने को लगभग तोड़ दिया है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए थे। इसके जवाब में नीदरलैंड ने भी 9 विकेट गंवाकर 374 रन बना दिए। इस तरह ये मुकाबला टाई हो गया और सुपर ओवर तक पहुंच गया।

जेेेसन होल्‍डर ने लुटाए 30 रन

सुपर ओवर में नीदरलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कैरेबियाई स्‍टार गेंदबाज जेसन होल्डर की जमकर धुनाई करते हुए 30 रन बनाए और वेस्‍टइंडीज के सामने 31 रन का लक्ष्‍य रखा। लेकिन, वेस्टइंडीज के बल्‍लेबाज लक्ष्‍य हासिल करने में नाकाम रहे और नीदरलैंड ने बड़ा उलटफेर का दिया। इस हार के बाद वेस्‍टइंडीज वर्ल्‍ड कप से लगभग बाहर हो गई है।

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर छाए किंग कोहली, अब इस मामले में बने नंबर वन



वेस्‍टइंडीज को कोई चमत्‍कार ही दिला सकता है वर्ल्‍ड कप का टिकट

वेस्‍टइंडीज की टीम ने अब अगले राउंड यानी सुपर सिक्स में तो जगह बना ली है। लेकिन, उसने शून्य अंक के साथ जगह बनाई है। जबकि जिम्बाब्वे ने 4 अंकों के साथ तो नीदरलैंड 2 अंकों के साथ सुपर सिक्स में एट्री की है। सुपर सिक्स से भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के मेन इवेंट में सिर्फ दो ही टीमें क्‍वालीफाई कर सकती हैं। वेस्‍टइंडीज को क्‍वालीफाई करने के लिए अपने तीनों मैच जीतने होंगे और वह भी अच्‍छे नेट रन रेट के साथ, ज‍बकि जिम्‍बाब्‍वे को सिर्फ एक मैच जीतने की जरूरत और उसका नेट रन रेट भी बेहतर है। इस तरह वेस्‍टइंडीज लगभग बाहर हो गई है कोई चमत्‍कार ही उसे वर्ल्‍ड कप का टिकट दिला सकता है।

यह भी पढ़ें

सरफराज के मामले में पाकिस्‍तान की एंट्री, रोहित शर्मा की कप्‍तानी पर उठाए सवाल

Hindi News/ Sports / Cricket News / जेेेसन होल्‍डर ने सुपर ओवर में लुटाए 30 रन, वर्ल्‍ड कप से लगभग बाहर हुई दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज

ट्रेंडिंग वीडियो