scriptभारतीय टीम से खौफजदा ऑस्ट्रेलियन दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बोले- हम नहीं जीतेंगे | ian healy prediction for india vs australia test series | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय टीम से खौफजदा ऑस्ट्रेलियन दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बोले- हम नहीं जीतेंगे

IND vs AUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज इयान हीली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के 2-1 से सीरीज जीतने की भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारत के पास एक अच्छी टीम है, लेकिन मैं उनके स्पिनरों से तब तक नहीं डरता, जब तक कि वे अनुचित विकेट नहीं बनाते है। यदि उन्होंने पिछली बार की तरह पिच बनाई तो हम नहीं जीतेंगे।

Jan 17, 2023 / 10:36 am

lokesh verma

ian-healy-prediction-for-india-vs-australia-test-series.jpg

भारतीय टीम से खौफजदा ऑस्ट्रेलियन दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बोले- हम नहीं जीतेंगे।

IND vs AUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान हीली ने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के 2-1 से सीरीज जीत की भविष्यवाणी की है। बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया को नागपुर, दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में चार टेस्ट खेलने हैं। जून 2023 में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के रूप में भारत के लिए यह सीरीज अत्यधिक महत्वपूर्ण है। हीली ने कहा कि उनके पास एक अच्छी टीम है, लेकिन मैं उनके स्पिनरों से तब तक नहीं डरता, जब तक कि वे अनुचित विकेट नहीं बनाते है। यदि वे अनुचित विकेट बनाते हैं जैसे उन्होंने पिछली बार आधी सीरीज में बनाए थे तो हम नहीं जीतेंगे।
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान हीली ने एसईएन रेडियो शो के दौरान कहा कि इस तरह की पिचों पर भारत के खिलाड़ी हमसे बेहतर खेलेंगे, लेकिन अगर उन्हें सपाट विकेट मिलते हैं। अच्छे सपाट बल्लेबाजी वाले विकेट तो गेंदबाजों को वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं।

स्टार्क की चोट को लेकर जताई चिंता

उन्होंने आगे कहा कि स्टार्क उंगली की चोट के कारण वह दूसरे टेस्ट से ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि टीम को मिचेल स्टार्क की जरूरत है, ताकि वह जल्द ही विकेट दिला सकें। हीली ने कहा कि उनके पहला टेस्ट नहीं खेलने के लिए मेरी चिंता यह है कि आपके पास गेंदबाजी करने के लिए ज्यादा विकल्प नहीं हैं। आपको दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट में उनकी जरूरत पड़ेगी।

यह भी पढ़े – बाबर आजम के अश्लील वीडियो और फोटो वायरल, क्या हनी ट्रैप का हुए शिकार?

एशेज सीरीज को लेकर भी की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया का अगला विदेशी टेस्ट असाइनमेंट जून-जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज है। हीली ने भविष्यवाणी की है कि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड पर 3-1 से जीत हासिल करनी चाहिए। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम की बाजबॉल रणनीति की बदौलत प्रारूप में उच्च पर है, बशर्ते पैट कमिंस के नेतृत्व वाली टीम को चोट की कोई चिंता न हो।

यह भी पढ़े – कार हादसे के बाद पहली बार सामने आया ऋषभ पंत का बयान, वापसी को लेकर कही बड़ी बात

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय टीम से खौफजदा ऑस्ट्रेलियन दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बोले- हम नहीं जीतेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो