scriptIND vs SA: पहले टेस्‍ट में हार के बाद चयनकर्ताओं पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- मुझे समझ नहीं आता… | harbhajan singh questionize selectors after india defeat south africa 1st test cheteshwar pujara | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: पहले टेस्‍ट में हार के बाद चयनकर्ताओं पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- मुझे समझ नहीं आता…

IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भारतीय चयनकर्ताओं को आड़े हाथ लिया है। भज्‍जी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि चेतेश्‍वर पुजारा को बाहर क्यों किया?

Dec 30, 2023 / 09:34 am

lokesh verma

harbhajan_singh.jpg
IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भारतीय चयनकर्ताओं को आड़े हाथ लिया है। भज्‍जी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि चेतेश्‍वर पुजारा को बाहर क्यों किया? जबकि हमारे पास अभी टेस्ट में पुजारा से बेहतर बल्लेबाज नहीं है। पुजारा धीमा जरूर खेलते हैं, लेकिन वह आपको बचाते हैं। भज्‍जी ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को टेस्ट क्रिकेट से बाहर करके बहुत बड़ी चूक की है।

हरभजन सिंह का कहना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट बगैर किसी वैध कारण के चेतेश्‍वर पुजारा को छोड़कर आगे बढ़ गया है। भज्‍जी ने दावा किया कि मौजूदा समय में भारत पास टेस्‍ट क्रिकेट में चेतेश्‍वर पुजारा से बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं है। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि अजिंक्य रहाणे को नही चुना और चेतेश्वर पुजारा को भी बगैर किसी कारण बाहर कर दिया।

‘पुजारा का योगदान भी कोहली के बराबर’

भज्‍जी ने कहा कि पुजारा और रहाणे दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हर जगह रन बनाए हैं। आप पिछले रिकॉर्ड को देखेंगे तो पाएंगे कि पुजारा ने भी उतना ही योगदान दिया है, जितना कोहली का है। मुझे समझ नहीं आता कि चेतेश्‍वर पुजारा को बाहर क्यों किया? उनकी वजह से ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीते हैं।

‘पहली पारी के बाद ही तय हो गई थी हार’

सेंचुरियन टेस्ट पर भज्‍जी ने कहा कि हार तो भारत की पहली पारी के प्रदर्शन पर ही तय हो चुकी थी। उन्होंने आगे कहा तीनों ही दिन में भारतीय टीम एक पल के लिए भी मैच में नहीं थी। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 245 रन बनाए और वह भी केएल राहुल के दम पर। दूसरी पारी में भारत 131 रन पर ही सिमट गया। मैच का फैसला तो पहली पारी के बाद ही हो गया था।

यह भी पढ़ें

IPL खेल चुके क्रिकेटर ने होटल में किया था लड़की से रेप, कोर्ट आज सुनाएगा सजा

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs SA: पहले टेस्‍ट में हार के बाद चयनकर्ताओं पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- मुझे समझ नहीं आता…

ट्रेंडिंग वीडियो