scriptधोनी के चहेते खिलाड़ी का वनडे करियर गौतम गंभीर ने किया खत्म? चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इन खिलाड़ियों को तैयार करेगा BCCI | Patrika News
क्रिकेट

धोनी के चहेते खिलाड़ी का वनडे करियर गौतम गंभीर ने किया खत्म? चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इन खिलाड़ियों को तैयार करेगा BCCI

Ravindra Jadeja in ODI: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने वाले रवींद्र जड़ेजा का वनडे टीम से बाहर करने का प्लान चयनकर्ताओं ने शायद तैयार कर लिया है।

नई दिल्लीJul 19, 2024 / 05:46 pm

Vivek Kumar Singh

Gautam Gambhir
Ravindra Jadeja ODI Wickets: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कहने वाले रवींद्र जड़ेजा को चयनकर्ताओं ने वनडे टीम से भी बाहर करने का प्लान तैयार कर लिया है। ऐसा दावा एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। जड़ेजा को टेस्ट क्रिकेट के अलावा व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम का मुख्य सदस्य माना जा रहा था और वह लंबे समय से टीम के अभिन्न अंग बनकर रहे। हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल और फाइनल में विकेट के लिए तरसने वाले रवींद्र जड़ेजा का टी20 वर्ल्ड कप में फॉर्म खराब रहा और वह कुछ खास नहीं कर पाए।
Ravindra Jadeja
हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत के बाद रवींद्र जड़ेजा ने भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। अब हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि जड़ेजा का वनडे करियर लगभग खत्म हो चुका है और चयनकर्ता अगले आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अक्षर पटेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अक्षर ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था और गेंद के अलावा बल्ले से भी धमाल मचाया था।

अगले साल होगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025

भारतीय टीम को अब अगले साल आईसीसी इवेंट में हिस्सा लेना है तो फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा। बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर को तैयार कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में नए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने रवींद्र जडेजा को व्हाइट-बॉल क्रिकेट से हटाने का फैसला किया है। भारत के टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद जडेजा, विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ टी20I से संन्यास ले लिया था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / धोनी के चहेते खिलाड़ी का वनडे करियर गौतम गंभीर ने किया खत्म? चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इन खिलाड़ियों को तैयार करेगा BCCI

ट्रेंडिंग वीडियो