scriptसचिन तेंदुलकर मेरे टीम से जुड़ने पर लेना चाहते थे संन्यास, पूर्व भारतीय कोच का खुलासा | gary kirsten reveals that when he joined team sachin tendulkar was unhappy and thinking about taking retirement | Patrika News
क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर मेरे टीम से जुड़ने पर लेना चाहते थे संन्यास, पूर्व भारतीय कोच का खुलासा

Gary Kirsten on Sachin Tendulkar : भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच गैरी कर्स्‍टन ने सचिन तेंदुलकर को लेकर बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है। कर्स्‍टन ने कहा है कि जब उन्होंने भारतीय टीम ज्वाइन की तो सचिन तेंदुलकर खुश नहीं थे और वह संन्‍यास लेने का मन बना रहे थे।

Feb 14, 2023 / 02:26 pm

lokesh verma

sachin-tendulkar.jpg

सचिन तेंदुलकर मेरे टीम से जुड़ने पर लेना चाहते थे संन्यास, पूर्व भारतीय कोच का खुलासा।

Gary Kirsten on Sachin Tendulkar : भारतीय टीम को 2011 में विश्व चैंपियन बनाने वाले पूर्व हेड कोच गैरी कर्स्टन ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लेकर एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है। कर्स्टन ने कहा है कि जब उन्होंने भारतीय टीम के मुख्य कोच का पदभार संभाला था, तब सचिन तेंदुलकर बिलकुल भी खुश नहीं थे और वह संन्यास लेना चाहते थे, लेकिन उन्होंने ही किसी तरह सचिन को ऐसा करने से रोका। गैरी कर्स्‍टन ने इसके साथ ही कहा कि महेंद्र सिंह धोनी उनके लिए एकदम अलग थे। कर्स्टन ने एमएस धोनी की तुलना मास्‍टर ब्‍लास्‍टर से की।

दरअसल, 2007 का वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। उस दौरान टीम इंडिया पहले ही दौर में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। भारतीय टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन से हर कोई हैरान था। इसी को लेकर गैरी कर्स्टन ने एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है।

गैरी कर्स्टन का भारतीय टीम को लेकर खुलासा

एडम कॉलिन्स के साथ यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत में गैरी कर्स्टन ने कहा कि जब दिसंबर 2007 में उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया था, तब काफी खिलाड़ी टीम में ऐसे थे, जो खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण लीडरशिप थी, जो एक टेलेंटेड टीम को वर्ल्ड क्लास बना सके। किसी भी कोच के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती होती है।

यह भी पढ़े – मोहम्मद शमी लाइफ को वाइफ हसीन जहां ने कैसे बनाया नरक, ईशांत शर्मा का बड़ा खुलासा

अपने क्रिकेट का लुत्फ नहीं उठा पा रहे थे सचिन

उन्होंने कहा कि जब मैंने कार्यभार संभाला तो टीम में डर का माहौल था। कई लोग खुश नहीं थे। इसलिए हर किसी को समझना जरूरी था। उस वक्त सचिन बिल्कुल भी खुश नहीं थे। उन्हें लगता था कि वे काफी कुछ कर सकते हैं, लेकिन वह अपने क्रिकेट का लुत्फ नहीं उठा पा रहे थे। उन्हें लगा कि रिटायर हो जाना चाहिए। इसके बाद मैंने उनसे बात की और किसी तरह उन्हें मनाया।

यह भी पढ़े – इस खिलाड़ी को बाहर करने पर 4-0 से सीरीज जीतेगा भारत, भज्जी के बयान से हड़कंप

Hindi News/ Sports / Cricket News / सचिन तेंदुलकर मेरे टीम से जुड़ने पर लेना चाहते थे संन्यास, पूर्व भारतीय कोच का खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो