scriptपूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद ने अर्शदीप सिंह को बताया साधारण गेंदबाज | Former pakistan player aaqib javed on arshdeep singh says he is a basic bowler | Patrika News
क्रिकेट

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद ने अर्शदीप सिंह को बताया साधारण गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी और कोच रहे आकिब जावेद ने भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप को लेकर काफी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अर्शदीप को एक साधारण गेंदबाज बताया है। आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कहा आइए आपको बताते हैं।

Sep 16, 2022 / 07:58 pm

Mohit Kumar

Arshdeep Singh

Arshdeep Singh

T20 World Cup: जैसे-जैसे बड़े टूर्नामेंट नजदीक आते जाते हैं वैसे-वैसे बयानबाजी का दौर शुरू हो जाता है। इस बयानबाजी में क्रिकेट पंडित, पूर्व क्रिकेटर और इस खेल को समझने वाले शामिल होते हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज और कोच आकिब जावेद ने भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ठीक पहले अर्शदीप को एक साधारण और बेसिक गेंदबाज करार दिया है, जबकि वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम का इंडिया का हिस्सा है। इसके अलावा जावेद ने अर्शदीप के बारे में काफी कुछ कहा
आकिब जावेद ने कही ये बड़ी बात:

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज आकिब जावेद ने अर्शदीप सिंह को एक साधारण गेंदबाज बताया है। उन्होंने पाक टीवी को दिए अपने एक स्पोर्ट्स इंटरव्यू में कहा ‘अर्शदीप एक बेसिक गेंदबाज है। अगर आप T20 में गेंदबाजी करते हैं तो आपके पास स्विंग होना चाहिए या फिर तेजी होनी चाहिए या फिर आप की हाइट अच्छी होनी चाहिए जिसकी वजह से आप अच्छे बाउंसस लगा सकें। यह आपके अंदर एक ट्रेडमार्क दिखाता है। ऐसा दुनिया के ज्यादातर गेंदबाजों के पास होता है।

लेकिन इसके उलट अर्शदीप सिंह के पास ऐसा कुछ नहीं है वह एक बेसिक गेंदबाज हैं। अगर आप नोटिस करेंगे तो जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर गेंदबाजी से खुद को अलग मुकाम दिलाया है। इसी तरह पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी तेज गति और स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन मेरे नजरिए से अर्शदीप एक साधारण गेंदबाज है, उसका कोई ट्रेडमार्क नहीं है और वह एक ऐसा गेंदबाज है जिसके बारे में बल्लेबाज सोचते तक नहीं है।

यह भी पढ़ें

3 फेमस खिलाड़ी जो खेल चुके हैं रोहित शर्मा के साथ 2006 अंडर-19 वर्ल्ड कप

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के चलते अर्शदीप सिंह टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। आईपीएल में उनकी डेथ ओवर गेंदबाजी ने उन्हें टीम इंडिया में ना सिर्फ में खेलने का मौका मिला बल्कि T20 वर्ल्ड कप जो ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होना है उसमें वह भारतीय दल का हिस्सा है। लेकिन अब पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भारतीय खिलाड़ियों पर इस प्रकार का बयान एकदम बेतुका नजर आता है। खैर हम सभी जानते हैं कि अर्शदीप सिंह कितने बेहतरीन गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें

T20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर

https://youtu.be/TkWdC7JAJl4

Hindi News/ Sports / Cricket News / पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद ने अर्शदीप सिंह को बताया साधारण गेंदबाज

ट्रेंडिंग वीडियो