scriptपूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चौथे माले से कूदकर की खुदकुशी, कुंबले और जय शाह ने किया भावुक ट्वीट | Former Indian Cricketer David Johnson Commits Suicide by jumping from 4th floor anil kumble tweeted | Patrika News
क्रिकेट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चौथे माले से कूदकर की खुदकुशी, कुंबले और जय शाह ने किया भावुक ट्वीट

जॉनसन के सुसाइड करने की खबर मिलते ही कोथानूर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए क्रिसेंट अस्पताल ले जाया गया है। तकरीबन 53 साल के डेविड जॉनसन ने यह कदम क्यों उठाया। इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 04:42 pm

Siddharth Rai

Indian Cricketer David Johnson Commits Suicide: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कर्नाटक रणजी टीम का जाना माना नाम डेविड जॉनसन ने सुसाइड कर लिया है। इस खबर ने क्रिकेट जगत को हिला के रख दिया है। उन्होंने एक प्राइवेट अपार्टमेंट के चौथे माले से कूदकर जान दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जॉनसन लंबे वक़्त से डिप्रेशन में थे।

जॉनसन के सुसाइड करने की खबर मिलते ही कोथानूर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए क्रिसेंट अस्पताल ले जाया गया है। तकरीबन 53 साल के डेविड जॉनसन ने यह कदम क्यों उठाया। इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पूर्व दिग्गज भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने ट्वीट कर जॉनसन की मौत का दुख जताया है।

कुंबले ने लिखा, ‘मेरे क्रिकेट के साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्दी चले गए “बेनी”!’

जॉनसन के लंबे समय के दोस्त डोडा गणेश ने बताया, ‘यह एक चौंकाने वाली खबर है क्योंकि हम अपने टेनिस क्रिकेट के दिनों से जय कर्नाटक नामक क्लब के लिए एक साथ खेल चुके हैं।’ गणेश ने मैदान पर जॉनसन के साथ बिताए समय को भी याद किया।
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। शाह ने एक्स पर लिखा, ‘हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना। खेल में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।’

जॉनसन ने 1996 में भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले थे। 10 अक्टूबर 1996 को उन्होंने दिल्ली में डेब्यू करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला। उन्हें चोटिल जवागल श्रीनाथ की जगह भारत में टीम में जगह मिली थी। 26 दिसंबर 1996 को उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट खेला। इसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई मौका नहीं मिला।

हालांकि वे डोमेस्टिक क्रिकेट में कर्नाटक के लिए लगातार खेलते रहे। जॉनसन 39 फ़र्स्ट क्लास मैच खेले हैं। जिसमें 125 विकेट लिए और 33 लिस्ट-ए मैचों में कर्नाटक के लिए 41 विकेट लिए। उन्होंने 1992-93 सीजन में डेब्यू किया और 2001 में अपना अंतिम घरेलू सीजन खेला। वह अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, वेंकटेश प्रसाद और डोडा गणेश के साथ कर्नाटक की गेंदबाजी लाइन अप का अहम हिस्सा थे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चौथे माले से कूदकर की खुदकुशी, कुंबले और जय शाह ने किया भावुक ट्वीट

ट्रेंडिंग वीडियो