scriptएशेज सीरीज: पहला टेस्ट मैच आज से, क्या इंग्लैंड विश्व कप जीत का सिलसिला रख पाएगी जारी? | England vs Australia First Test Match of Ashes Series 2019 | Patrika News
क्रिकेट

एशेज सीरीज: पहला टेस्ट मैच आज से, क्या इंग्लैंड विश्व कप जीत का सिलसिला रख पाएगी जारी?

एशेज सीरीज ( Ashes Series ) की मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड ( England ) की टीम है, लेकिन हाल ही में वो आयरलैंड ( Ireland ) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में सिर्फ 85 रन पर ढेर हो गई थी।

Aug 01, 2019 / 10:28 am

Kapil Tiwari

England

एजबेस्टन। हाल ही में विश्व चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड की टीम आज से एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला करेगी। एजबेस्टन के मैदान पर एशेज सीरीज का आज पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। इस सीरीज के आगाज से पहले पलड़ा तो इंग्लैंड का ज्यादा भारी है। विश्व चैंपियन बनने के साथ-साथ इंग्लैंड को होम ग्राउंड का फायदा भी मिलेगा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के टीम पिछले 18 सालों में इंग्लैंड को टेस्ट फॉर्मेट में उसके घर में नहीं हरा पाई है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को उसी के घर में आखिरी बार 2001 में हराया था।

क्या इंग्लैंड विश्व कप जीत का सिलसिला जारी रख पाएगी?

इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद से जबरदस्त लय में है। विश्व कप के ठीक बाद खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में उसने आयरलैंड को भी हरा दिया था, लेकिन वो जीत इतनी आसानी से नहीं मिली थी। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या इंग्लैंड की टीम विश्व कप की जीत की सिलसिला यहां जारी रख पाएगी। ये इसलिए भी संभव हो सकता है कि वर्ल्ड कप फाइनल खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी एशेज सीरीज का हिस्सा होंगे।

 

England vs Ireland

आयरलैंड ने इंग्लैंड को कर दिया था 85 रन पर ऑलआउट

आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में एशेज सीरीज एकदम नाक की लड़ाई होती है। एशेज सीरीज से बढ़कर दोनों टीमों के लिए कुछ भी नहीं है। एशेज सीरीज की मौजूदा चैंपियन टीम इंग्लैंड है। पहले मैच के आगाज से पहले इंग्लैंड के लिए अगर कुछ चीजें फेवर में हैं तो कुछ चीजें उसके लिए सिरदर्द भी बन सकती हैं। हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम एकमात्र टेस्ट मैच की पहली बारी में सिर्फ 85 रन पर ऑलआउट हो गई थी। उस समय टीम के टॉप ऑर्डर की कमजोरी सभी के सामने उजागर हो गई थी। अगर ये क्रम जारी रहा तो इंग्लैंड के लिए पहले मैच से ही मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

 

Smith And Warner

बैन हटने के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे स्मिथ और वॉर्नर

इंग्लैंड की टीम को अपनी कमजोरियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया से मिलने वाली चुनौती का भी सामना करना होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्राफ्ट की वापसी हुई है। बॉल टैंपरिंग मामले में बैन लगने के बाद स्मिथ और वॉर्नर पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे। डेविड वॉर्नर ने अपना फॉर्म तो वर्ल्ड कप में दिखा ही दिया था। उन्होंने विश्व कप में 3 शतक की मदद से 647 रन बनाए थे। वहीं स्टीव स्मिथ ने भी समय-समय पर अहम पारियां खेली थीं। ऑस्ट्रेलियाई टीम 19 साल से इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतने में नाकाम रही है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / एशेज सीरीज: पहला टेस्ट मैच आज से, क्या इंग्लैंड विश्व कप जीत का सिलसिला रख पाएगी जारी?

ट्रेंडिंग वीडियो