scriptENG vs SA: 18 गेंद में इंग्लैंड को बनाने थे सिर्फ 25 रन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि धरे रह गए डिफेंडिंग चैंपियन | eng vs sa highlights know How can England qualify for the semi-final Is England out of the T20 World Cup | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs SA: 18 गेंद में इंग्लैंड को बनाने थे सिर्फ 25 रन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि धरे रह गए डिफेंडिंग चैंपियन

ENG vs SA Highlights: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड 17 ओवर तक हावी रही लेकिन आखिरी 3 में कुछ ऐसा हुआ कि डिफेंडिंग चैंपियन चारों खाने चित हो गई और मुकाबला हार गई।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 03:27 pm

Vivek Kumar Singh

ENG vs SA
England vs South Africa Highlights: दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को डैरेन सैमी स्टेडियम में इंग्लैंड को 7 रन से जीत हासिल करते हुए टी20 विश्व कप 2024 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने तेज शुरुआत करते हुए पावरप्ले में ही खूब रन बटोरे, लेकिन बाद में उनकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन ही बना सकी। डी कॉक ने 38 बॉल पर 4 चौके और 4 छक्के के दम पर 65 रन की पारी खेली। मिलर ने 43 रन की उपयोगी पारी खेली।

आखिरी 3 ओवर में पड़े इंग्लैंड पर भारी

ENG vs SA T20 World Cup 2024 Super 8 Highlights
164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने 61 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। यहां से लियाम लिविंगस्टोन और हैरी ब्रूक ने 42 बॉल पर 78 रनों की आक्रामक साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई। फिर आखिरी 3 ओवर में कगिसो रबाडा, मार्को यानसन और एनरिक ने किफायती गेंदबाजी से इंग्लैंड को 20 ओवर में 156 पर रोक दिया। 17 ओवर तक मैच इंग्लैंड के कब्जे में लग रहा था। हैरी ब्रुक और सैम करन क्रीज पर थे। 18 गेंदों में सिर्फ 25 रन की जरूरत थी। हालांकि डिफेंडिंग चैंपियन आखिरी 3 ओवर में 25 रन भी नहीं बना सकी और 7 रन से मुकाबला हार गई।
मैच के बाद मार्करम ने अपनी टीम की प्रशंसा की। कप्तान ने कहा, “इस टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। लेकिन विशेष रूप से इंग्लैंड के खिलाफ टीम ने आखिरी ओवरों में दमदार प्रदर्शन किया।” मार्कराम ने ब्रूक और लिविंगस्टन द्वारा पेश की गई चुनौती को स्वीकार किया और अपने गेंदबाजों को संयम बनाए रखने की जरूरत पर जोर दिया।

मार्करम ने ब्रुक के लिए कही ये बात

अफ्रीकी कप्तान ने कहा, “यह हमेशा मुश्किल होता है, आप गेंदबाजों के सर्वश्रेष्ठ कौशल को देखना चाहते हैं। आप उन्हें परिस्थितियों के अनुसार बदलाव करने से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद फेंकने की आजादी देते हैं। आखिरी ओवरों में थोड़ी परेशानी हुई लेकिन यह ठीक है, यह खेल का हिस्सा है। आपको लियाम और ब्रूकी को श्रेय देना होगा, उन्होंने हमें दबाव में रखा।” अब इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आखिरी मैच जीतना होगा साथ ही अपना नेट रनरेट भी बेहतर करना होगा। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका से हार जाती है तो इंग्लैंड सिर्फ यूएसए को हराकर अगले दौर में पहुंच सकती है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs SA: 18 गेंद में इंग्लैंड को बनाने थे सिर्फ 25 रन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि धरे रह गए डिफेंडिंग चैंपियन

ट्रेंडिंग वीडियो