scriptENG vs NZ : इस तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, 700 विकेट लेकर दुनिया को किया हैरान | eng vs nz 2nd test tim southee created history becomes first bowler to take 700 international wickets | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs NZ : इस तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, 700 विकेट लेकर दुनिया को किया हैरान

ENG vs NZ 2nd Test : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट वेलिंगटन में खेला जा रहा है। पहला टेस्ट जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल करने वाली इंग्लैंड टीम का दूसरे टेस्ट में भी पलड़ा भारी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 485 रन पर पारी घोषित की थी। इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड 138/7 है। इस मैच में टिम साउदी ने एक बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है।

Feb 25, 2023 / 12:36 pm

lokesh verma

eng-vs-nz-2nd-test-tim-southee-created-history-becomes-first-bowler-to-take-700-international-wickets.jpg

इस तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, 700 विकेट लेकर दुनिया को किया हैरान।

ENG vs NZ 2nd Test : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इंंग्लिश टीम ने पहला टेस्ट मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना रखी है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में जहां न्यूजीलैंड को 267 रनों से हराया था। वहीं दूसरे वेलिंगटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन 485 रन पर पारी की घोषणा की। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 138 रन ही बना सकी है। इस मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। साउदी न्यूजीलैंड टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। अब टिम साउदी के 700 इंटरनेशनल विकेट हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास में अब तक कोई गेंदबाज 700 विकेट नहीं ले सका है। बता दें कि साउदी फिलहाल कीवी टीम के लिए कप्तानी भी कर रहे हैं।

डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड ध्वस्त

टिम साउदी ने 700 विकेट लेकर न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिय है। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट विटोरी के नाम थे। विटोरी ने अपने करियर में 696 विकेट हासिल किए। टिम साउदी ने अब तक 92 टेस्ट मैचों में कुल 356 विकेट लिए हैं। वहीं 154 वनडे में 210 विकेट और 107 टी20 में 134 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़े – तीसरे टेस्ट से केएस भरत का पत्ता कटना तय, इस तूफानी युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

न्यूजीलैंड के के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

टिम साउदी – 700 विकेट
डेनियल विटोरी – 696 विकेट

सर आरजे हाडली – 589 विकेट

ट्रेंट बोल्ड – 578 विकेट

क्रिस केर्न्स – 419 विकेट

यह भी पढ़े – कोहली का बड़ा खुलासा, बोले- मेरे बुरे वक्त में धोनी ने दिया ऐसा ‘मंत्र’ और लौट आई फॉर्म

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs NZ : इस तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, 700 विकेट लेकर दुनिया को किया हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो