scriptBen Duckett ODI Century: बेन डकेट ने कंगारुओं की बजाई बैंड और ठोका पहला शतक, ब्रुक ने भी उड़ाई धज्जियां | eng vs aus 5th odi highlights ben duckett smashed hundred against austrlia at bristol travis head bowled him out | Patrika News
क्रिकेट

Ben Duckett ODI Century: बेन डकेट ने कंगारुओं की बजाई बैंड और ठोका पहला शतक, ब्रुक ने भी उड़ाई धज्जियां

ENG vs AUS 5th ODI: ब्रिस्टल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे 5वें और आखिरी वनडे मैच में मेजबान टीम के बल्लेबाज बेन डकेट ने शतक जड़ दिया है।

नई दिल्लीSep 29, 2024 / 06:15 pm

Vivek Kumar Singh

Ben Duckett
ENG vs AUS 5th ODI: ब्रिस्टल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के 5वें और आखिरी मुकाबले में बेन डकेट ने शानदार शतक जड़ दिया। वह 91 गेंदों में 2 छक्के और 13 चौकों की मदद से 107 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने ट्रैविस हेड को छक्का मारा और अगली ही गेंद पर इसे दोहराने के प्रयास में कैच आउट हो गए। सीरीज के पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी तो आखिरी के दो मुकाबलों में अंग्रेजों ने बाजी मारी और सीरीज में बराबरी हासिल की। यह आखिरी मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है और जो भी टीम जीतेगी वह सीरीज पर कब्जा करेगी।
इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक फिल साल्ट और बेन डकेट ने पारी की शुरुआत की और तेजी से रन बनाना शुरू किया। साल्ट 27 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए। विल जैक्स खाता भी नहीं खोल सके और 4 गेंदों का सामना करने के बाद एरोन हार्डी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद हैरी ब्रुक ने मोर्चा संभाला और बेन डकेट के साथ मिलकर टीम को पहले 100 के पार पहुंचाया और फिर 200 रन तक भी कोई और झटका नहीं लगने दिया।

ब्रुक ने भी खेली तूफानी पारी

ब्रुक 52 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 7 छक्के और 3 चौके शामिल थे। ब्रुक के आउट होने के बाद जैमी स्मिथ और लियम लिविंगस्टन ज्यादा देर नहीं टिक सके और एक के बाद एक आउट हो गए। 202 पर तीसरा विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड 216 तक 6 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद बेन डकेट ने जैकब बेथल के साथ मिलकर अपना शतक पूरा किया लेकिन वह भी 107 के स्कोर पर आउट हो गए। इंग्लैंड ने 37 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 248 रन बना लिए थे।

Hindi News / Sports / Cricket News / Ben Duckett ODI Century: बेन डकेट ने कंगारुओं की बजाई बैंड और ठोका पहला शतक, ब्रुक ने भी उड़ाई धज्जियां

ट्रेंडिंग वीडियो