scriptDinesh Karthik Comeback in IPL 2025: दिनेश कार्तिक की आईपीएल में फिर वापसी, RCB में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी | Dinesh Karthik appoints batting coach and mentor for RCB in IPL 2025 | Patrika News
क्रिकेट

Dinesh Karthik Comeback in IPL 2025: दिनेश कार्तिक की आईपीएल में फिर वापसी, RCB में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

Dinesh Karthik Comeback in IPL 2025: एक महीने पहले आईपीएल से संन्‍यास ले लिया था। अब आईपीएल 2025 में वह आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक नई भूमिका में नजर आएंगे। RCB फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है।

नई दिल्लीJul 01, 2024 / 12:48 pm

lokesh verma

Dinesh Karthik Comeback in IPL 2025
Dinesh Karthik Comeback in IPL 2025: एक महीने पहले आईपीएल से संन्‍यास ले लिया था। अब आईपीएल 2025 में वह आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक नई भूमिका में नजर आएंगे। RCB ने उन्‍हें बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू फ्रेंचाइजी कार्तिक को टीम का बल्‍लेबाजी कोच और मेंटर नियुक्‍त किया है। बता दें कि इस साल की शुरुआत में दिनेश कार्तिक ने फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्‍व वाली आरसीबी के लिए प्रभावशाली सीजन के बाद अपने आईपीएल करियर को भी अलविदा कह दिया था।

दिनेश कार्तिक ने जताई खुशी

दिनेश कार्तिक ने अपनी नई भूमिका को लेकर कहा है कि पिछले कुछ समय में मुझे जो स्नेह और समर्थन मिला है, मैं उससे अभिभूत हूं। इस अहसास को संभव बनाने वाले सभी फैंस का हार्दिक धन्यवाद। काफी समय तक इस पर सोच-विचार के बाद मैंने प्रतिनिधि क्रिकेट से हटने का निर्णय किया। मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा करता हूं और अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़कर नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं।

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर

दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर की बात करें तो 257 मैचों में 26.32 के औसत और 135.36 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 4842 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Dinesh Karthik Comeback in IPL 2025: दिनेश कार्तिक की आईपीएल में फिर वापसी, RCB में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो