scriptनए साल पर डेविड वॉर्नर ने चौंकाया, विदाई टेस्‍ट से पहले अचानक वनडे क्रिकेट को भी कहा अलविदा | david warner has announced his retirement from odi cricket after test cricket | Patrika News
क्रिकेट

नए साल पर डेविड वॉर्नर ने चौंकाया, विदाई टेस्‍ट से पहले अचानक वनडे क्रिकेट को भी कहा अलविदा

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट के बाद अब वनडे क्रिकेट से भी अलविदा कह दिया है। वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल उनका आखिरी वनडे मैच था। जबकि 3 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ वह अपना आखिरी टेस्ट खेलने उतरेंगे।

Jan 01, 2024 / 10:49 am

lokesh verma

david_warner.jpg
David Warner Retirement from ODI: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट के बाद अब वनडे क्रिकेट से भी अलविदा कह दिया है। भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल उनका आखिरी वनडे मैच था। जबकि 3 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ वह अपना आखिरी टेस्ट खेलने उतरेंगे, क्योंकि डेविड वॉर्नर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं।

फॉक्स क्रिकेट के अनुसार, डेविड वॉर्नर ने ऐलान किया है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आखिरी टेस्‍ट से पहले वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे। आज सोमवार की सुबह नए साल पर अंतिम टेस्ट से वॉर्नर ने कहा कि मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का बड़ा फैसला लिया है। टेस्ट से संन्यास लेने से पहले मैं एकदिवसीय क्रिकेट से भी संन्यास ले लूंगा।

बोले- चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में ओपनर की जरूरत होगी तो तैयार हूं

डेविड वॉर्नर ने यह भी कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बतौर ओपनर की जरूरत होगी तो वह उसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वनडे से संन्यास लेने पर अब वह ज्यादा विदेशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल सकेंगे। हालांकि उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर कुछ नहीं कहा। क्योंकि वह काफी समय पहले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 को अपना आखिरी टी20 टूर्नामेंट बता चुके हैं।

डेविड वॉर्नर का वनडे करियर

डेविड वॉर्नर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 161 मैच खेले हैं, जिनकी 159 पारियों में उन्होंने 6932 रन बनाए हैं। उनका वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 179 रन है। वनडे में उन्होंने 45 से अधिक के औसत से रन बनाए। इस दौरान उनके बल्‍ले से 22 शतक और 33 अर्धशतक भी निकले। वनडे क्रिकेट में उन्‍होंने 733 चौके और 130 सिक्‍स लगाए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / नए साल पर डेविड वॉर्नर ने चौंकाया, विदाई टेस्‍ट से पहले अचानक वनडे क्रिकेट को भी कहा अलविदा

ट्रेंडिंग वीडियो