scriptवर्ल्ड कप 2019 में ये दो खिलाड़ी हैं सबसे पुराने, 2003 के विश्व में भी आए थे नजर | Chris Gayle and mashrafe mortaza oldest Player in 2019 World Cup | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019 में ये दो खिलाड़ी हैं सबसे पुराने, 2003 के विश्व में भी आए थे नजर

क्रिस गेल और मशरफे मुर्तजा 2003 वर्ल्ड कप भी खेले थे
दोनों खिलाड़ियों का ये हो सकता है आखिरी वर्ल्ड कप
क्रिस तो पहले ही कर चुके है ऐलान, विश्व कप के बाद लेंगे संन्यास

May 30, 2019 / 10:00 am

Kapil Tiwari

Chris Gayle and mashrafe mortaza

Chris Gayle and mashrafe mortaza

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज आज से हो रहा है। पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इस बार का वर्ल्ड कप कई मायनों में बहुत खास होने वाला है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस विश्व कप में दो खिलाड़ी ऐसे भी खेल रहे हैं, जो 2003 वर्ल्ड कप में भी खेले थे। 16 साल बाद भी इन दो खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में चुना गया है। उन खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी तो बिल्कुल नहीं हैं, क्योंकी धोनी का डेब्यू ही 2004 का है।

क्रिस गेल और मशरफे मुर्तजा हैं वो खिलाड़ी

वो दो खिलाड़ी वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा हैं। क्रिस गेल और मुर्तजा इस वर्ल्ड कप में सबसे पुराने खिलाड़ी हैं, जो 2003 विश्व कप में भी खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि बीच-बीच में इन खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर भी किया गया। ये भी तय है कि इन दोनों खिलाड़ियों का ये आखिरी वर्ल्ड कप है।

मुर्तजा और गेल का होगा आखिरी वर्ल्ड कप!

क्रिस गेल तो ये ऐलान कर चुके हैं कि वो वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर देंगे। वहीं बांग्लादेशी कप्तान मुर्तजा भी इस विश्व कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दें। ऐसे में ये दोनों सीनियर खिलाड़ी इस विश्व कप में अपनी छाप छोड़ने का कोई मौका नहीं गंवाना चाहेंगे। ये दो खिलाड़ी इस बार भी अपनी टीमों के लिए विश्व कप जीतने के इरादे से खेलेंगे।

2003 में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने प्रदर्शन से किया था निराश

आपको बता दें कि 2003 में खेले गए विश्व कप में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीमों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और दोनों ही टीमें सुपर-6 स्टेज में पहुंचने से चूक गई थी। उस समय ये दोनों खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों का हिस्सा थे। हालांकि, उसके बाद से ही वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमों में काफी बदलाव देखने को मिला है। दोनों ही टीमों में कई युवा खिलाड़ी शामिल हुए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप 2019 में ये दो खिलाड़ी हैं सबसे पुराने, 2003 के विश्व में भी आए थे नजर

ट्रेंडिंग वीडियो