scriptचीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम में किए बड़े बदलाव, तीन युवाओं को दिया मौका | chief selector shahid afridi made major changes in pakistan team | Patrika News
क्रिकेट

चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम में किए बड़े बदलाव, तीन युवाओं को दिया मौका

Pakistan Team : शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर बनते ही बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने पाकिस्तान की टीम में तीन युवा क्रिकेटर अराफत मिन्हास, बासित अली और मोहम्मद जीशान को शामिल किया है, ताकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय अनुभव मिल सके।

Dec 28, 2022 / 10:06 am

lokesh verma

shahid-afridi.jpg

चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम में किए बड़े बदलाव, तीन युवाओं को दिया मौका।

Pakistan Team : पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने टीम में बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। पाकिस्तान जूनियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन युवा आलराउंडरों अराफत मिन्हास, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बासित अली और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान को पाकिस्तान टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, ताकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन और अनुभव लेने का मौका मिल सके। पीसीबी की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, इन युवाओं को पुरुषों की अंतरिम चयन समिति द्वारा उच्च प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली युवाओं को विकसित करने और प्रोत्साहित करने की रणनीति और दृष्टि के तहत टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।
अंतरिम चयन समिति के अध्यक्ष शाहिद अफरीदी ने कहा कि हम न केवल वर्तमान को देख रहे हैं, बल्कि भविष्य पर भी नजर रख रहे हैं। इस संबंध में हमने अपने आयु वर्ग के क्रिकेट से तीन शीर्ष खिलाड़ियों को जोड़ा है, ताकि वे राष्ट्रीय टीम में अपने सितारों के साथ समय बिता सकें और सीख सकें। उन्होंने कहा कि हालांकि ये तीनों खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन इस निर्णय से उन्हें बेहतर अनुभव मिलेगा और उन्हें शीर्ष स्तर के क्रिकेट में बेहतर करने की समझ और ज्ञान प्रदान करेगा।

अराफत ओर बासित ने किया शानदार प्रदर्शन

अराफत (मुल्तान) को पाकिस्तान जूनियर लीग का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर घोषित किया गया। जब उन्होंने ग्वादर शार्क के लिए 178 रन बनाए और 9 विकेट लिए। जबकि बहावलपुर रॉयल्स के बासित (डेरा मुराद जमाली) को पीजेएल का खिलाड़ी और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया। उन्होंने 379 रन के साथ शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त किया था।

यह भी पढ़े – कोच अनिल कुंबले को हटाने पर भड़का ये दिग्गज, पंजाब किंग्स की बखिया उधेड़ी

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे बासित

वहीं, बासित ने नवंबर में मुल्तान में बांग्लादेश के खिलाफ अंडर-19 सीरीज में भी भाग लिया था। पीजेएल में उनकी टीम के साथी जीशान (फैसलाबाद) को 14 विकेट के साथ टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया।

यह भी पढ़े – श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, टी-20 में हार्दिक तो वनडे में रोहित रहेंगे कप्तान

Hindi News/ Sports / Cricket News / चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम में किए बड़े बदलाव, तीन युवाओं को दिया मौका

ट्रेंडिंग वीडियो