scriptBBL: एश्टन टर्नर की तूफानी पारी, पर्थ स्कोर्चस ने सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से हरा फ़ाइनल में बनाई जगह | Big Bash League 2022-23 Ashton Turner fifty Perth Scorchers beat Sydney Sixers and Qualified for final | Patrika News
क्रिकेट

BBL: एश्टन टर्नर की तूफानी पारी, पर्थ स्कोर्चस ने सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से हरा फ़ाइनल में बनाई जगह

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर्स ने मोइसेस हेनरिक्स की 58 रनों की कप्तानी पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। जवाब में टर्नर ने 47 गेंद पर नाबाद 84 रन की मदद से पर्थ स्कोर्चस ने यह लक्ष्य 9 गेंद रहते पा लिया।

Jan 28, 2023 / 04:48 pm

Siddharth Rai

perth.png

Big Bash League 2022-23: बिग बैश लीग 2022-23 का क्वालीफायर मुक़ाबला पर्थ स्कोर्चस और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला गया। पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पर्थ स्कोर्चस ने एश्टन टर्नर की शानदार कप्तानी पारी की मदद से सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पर्थ स्कोर्चस बीबीएल के फ़ाइनल में पहुंच गई है। वहीं सिडनी सिक्सर्स के पास फ़ाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है।

इस मैच में सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन सिडनी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोइसेस हेनरिक्स की कप्तानी वाली टीम ने मात्र 42 के स्कोर पर तीन बल्लेबाज खो दिये। लेकिन अंत में मोइसेस हेनरिक्स ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक लगाया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सिडनी सिक्सर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए।

हेनरिक्स ने 43 गेंद पर तीन सिक्स और तीन चौके की मदद से 58 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जॉर्डन सिल्क ने 34 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए। अपनी इस पारी में सिल्क ने 1 सिक्स और चार चौके जड़े। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 18 और सीन एबॉट ने 10 रन बनाए। बाकी अन्य कोई बल्लेबाज दहाई का अंकाड़ा भी नहीं छू पाया। पर्थ स्कॉचर्स के लिए डेविड पायने ने सबसे ज्यादा तीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ ने दो और एंड्रयू टाय और आरोन हार्डी ने एक- एक विकेट झटके।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ स्कोर्चस की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टॉप ऑर्डर लड़खड़ा गया। टीम ने मात्र 22 के स्कोर पर पहले तीन बल्लेबाज खो दिये। जोश इंगलिस, आरोन हार्डी और स्टीफन एस्किनाज़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाये और पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान एश्टन टर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल घड़ी से निकाला।

टर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया। वहीं दूसरी ओर बैनक्रॉफ्ट ने आराम से बल्लेबाजी करते हुए विकेट बचाए रखा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी की और 9 गेंद पहले लक्ष्य को पा लिया। टर्नर ने 47 गेंद पर नाबाद 84 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और एक सिक्स लगाया। वहीं बैनक्रॉफ्ट ने 44 गेंद पर 53 रनों की नाबाद पारी खेली।

Hindi News/ Sports / Cricket News / BBL: एश्टन टर्नर की तूफानी पारी, पर्थ स्कोर्चस ने सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से हरा फ़ाइनल में बनाई जगह

ट्रेंडिंग वीडियो