scriptटी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार तीसरे सुपर ओवर में आया मैच का परिणाम, महाराजा ट्रॉफी में 3 बार टाई हुआ मैच | bengaluru blasters vs hubli tigers match result come in third super over in maharaja trophy | Patrika News
क्रिकेट

टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार तीसरे सुपर ओवर में आया मैच का परिणाम, महाराजा ट्रॉफी में 3 बार टाई हुआ मैच

महाराजा टी20 ट्रॉफी में शुक्रवार को बेंगलुरु ब्लास्टर्स बनाम हुबली टाइगर्स मैच तीन बार टाई हुआ और तीसरे सुपर ओवर में हुबली ने जीत दर्ज की। टी20 के इतिहास में ये पहली बार है, जब किसी मैच का नतीजा तीसरे सुपर ओवर में आया है।

नई दिल्लीAug 24, 2024 / 11:13 am

lokesh verma

maharaja trophy
महाराजा टी20 ट्रॉफी में शुक्रवार को बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मनीष पांडे की अगुवाई वाली हुबली टाइगर्स ने मयंक अग्रवाल के नेतृत्‍व वाली बेंगलुरु ब्लास्टर्स के सामने निर्धारित 20 ओवर में 164 रन बनाए। इसके जवाब में बेंगलुरु ब्लास्टर्स भी 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया। इसके बाद सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में पहले दो सुपर ओवर टाई रहे और मैच का नतीजा तीसरे सुपर ओवर में हुबली के पक्ष में आया। टी20 क्रिकेट के इतिहास में ये पहली बार है, जब किसी मैच का नतीजा तीसरे सुपर ओवर में आया है।

तीसरे सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर जीती मनीष पांडे की हुबली

मैच टाई होने के बाद पहले सुपर ओवर में बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने 10 रन बनाए। इसके जवाब में हुबली टाइगर्स भी 10 रन ही बना सकी। फिर दूसरे सुपर ओवर में हुबली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 रन बनाए। इसके जवाब में बेंगलुरु भी 8 रन ही बना पाई। इसके बाद तीसरे सुपर ओवर में बेंगलुरु ने 12 रन बनाए तो सांस रोक देने वाले तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर हुबली ने चौका लगाकर जीत दर्ज की।

लविश ने मारा विकेटों का पंजा

मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए हुबली टाइगर्स 20 ओवर में 164 रन पर ऑलआउट हो गई। हुबली के लिए ताहा ने 14 गेंद पर 31, अनीश्वर गौतम ने 24 गेंद पर 30 रन और कप्तान मनीष पांडे ने 22 गेंद पर 33 रन बनाए। वहीं, बेंगलुरु के लिए लविश कौशल ने 4 ओवर में 17 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

आखिरी ओवर में 6 रन नहीं बना सकी बेंगलुरु की टीम

हुबली के 165 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ब्लास्टर्स भी 20 ओवर में 164 रन ही बना सकी, जिसके चलते मैच टाई हो गया। बेंगलुरु के लिए कप्तान मयंक अग्रवाल 34 गेंद पर 54 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो सूरज ने 20 गेंद पर 26 रन बनाए। वहीं, हुबली के लिए मन्वंत कुमार ने 4 विकेट हासिल किए। आखिरी ओवर में बेंगलुरु को जीत के लिए 6 रन की दरकार थी, लेकिन वह सिर्फ 5 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार तीसरे सुपर ओवर में आया मैच का परिणाम, महाराजा ट्रॉफी में 3 बार टाई हुआ मैच

ट्रेंडिंग वीडियो