scriptChampions Trophy 2025: भारत के पाकिस्तान दौरे पर संशय बरकरार, BCCI उपाध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात | BCCI vice president rajeev shukla says government will decide whether India will travel to Pakistan for Champions Trophy | Patrika News
क्रिकेट

Champions Trophy 2025: भारत के पाकिस्तान दौरे पर संशय बरकरार, BCCI उपाध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात

भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में खेलते हैं। भारत ने 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

नई दिल्लीSep 30, 2024 / 08:06 pm

satyabrat tripathi

पाकिस्तान में अगले साल फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पड़ोसी मुल्क के दौरे को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev shukla) ने शुक्रवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर सरकार निर्णय लेगी। 
यह भी पढ़ेंः India vs Bangladesh, 2nd Test: दिग्गज क्रिकेटरों की लिस्ट में रवींद्र जडेजा की एंट्री

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से इतर बातचीत में उन्होंने कहा, हमारी तरफ से अब तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए हमेशा हमारी नीति सरकार से अनुमति लेने की रही है। यह सरकार को तय करना है कि हमारी टीम को किसी देश में जाना चाहिए या नहीं जाना चाहिए। इस मामले में भी सरकार जो फैसला लेगी, उसे हम मानेंगे। 
गौरतलब है कि भारत ने 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। इस आतंकी हमले में 150 से अधिक लोगों की जान गई थी। भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही खेलते हैं। पाकिस्तान की टीम सात साल के लंबे अंतराल के बाद पिछले साल वनडे विश्व कप खेलने के लिए भारत दौर पर आई थी।

Hindi News / Sports / Cricket News / Champions Trophy 2025: भारत के पाकिस्तान दौरे पर संशय बरकरार, BCCI उपाध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो