scriptWorld Cup 2023: घर बैठे भी प्राप्‍त कर सकेंगे वर्ल्‍ड कप के टिकट, BCCI ने फैंस को दी ये बड़ी सुविधा | bcci announces bookmyshow as official ticketing platform for odi world cup 2023 know tickets booking details | Patrika News
क्रिकेट

World Cup 2023: घर बैठे भी प्राप्‍त कर सकेंगे वर्ल्‍ड कप के टिकट, BCCI ने फैंस को दी ये बड़ी सुविधा

World Cup 2023 Tickets Booking: भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री के लिए बीसीसीआई ने बुक माय शो को अपना ऑफिशियल पार्टनर घोषित कर दिया है। इसके साथ घर बैठे टिकट मंगाने की सुविधा भी जोड़ी गई है।

Aug 24, 2023 / 10:25 am

lokesh verma

icc-cricket-world-cup-2023-tickets.jpg

घर बैठे भी प्राप्‍त कर सकेंगे वर्ल्‍ड कप के टिकट, BCCI ने फैंस को दी ये बड़ी सुविधा।

World Cup 2023 Tickets Booking: भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 को अब डेढ़ महीने से भी कम समय बचा है। वर्ल्‍ड कप के मैचों का रजिस्‍ट्रेशन भी शुरू हो चुका है। इसी बीच बीसीसीआई ने क्रिकेट फैंस को बड़ी सहूलियत देने का ऐलान किया है। बीसीसीआई ने वर्ल्‍ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री के लिए बुक माय शो को अपना ऑफिशियल पार्टनर घोषित कर दिया है। बीसीसीआई ने कहा है कि टिकटों की बिक्री प्रक्रिया सावधानीपूर्वक की जाएगी। भारत को छोड़कर अन्‍य सभी टीमों के मैचों के टिकट फैंस 25 अगस्त से खरीद सकते हैं। वहीं, भारत के मैचों की बिक्री 30 अगस्‍त से शुरू हो जाएगी। इसके साथ घर बैठे टिकट मंगाने की सुविधा भी जोड़ी गई है।

क्रिकेट फैंस 1 सितंबर से 22 अक्‍टूबर को होने वाले भारत बनाम न्‍यूजीलैंड (धर्मशाला), 29 अक्‍टूबर को खेले जाने वाले भारत बनाम इंग्‍लैंड (लखनऊ) और 2 नवंबर को होने वाले भारत बनाम श्रीलंका (मुंबई) के मैचों टिकट खरीद सकते हैं। वहीं, 2 सितंबर से 5 नवंबर को होने वाले भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (कोलकाता) और 12 नवंबर को होने वाले भारत बनाम नीदरलैंड (बेंगलुरु) के मैचों के टिकट खरीद पाएंगे।

भारत-पाक के मैच के टिकट 3 सितंबर से खरीदें

जबकि 3 सितंबर से 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले जाने वाले भारत बनाम पाकस्तिान के महामुकाबले के टिकट खरीद सकेंगे। इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के टिकट क्रिकेट फैंस 15 सितंबर से खरीद सकेंगे। टिकट बिक्री भारतीय समयानुसार, 8 बजे से शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें

विराट ने अनुष्का संग लगाई दौड़ तो सूर्या ने लिए मजे, लिखा- भैया रनिंग हल्की पड़ रही है



घर बैठे मंगा सकेंगे टिकट

बीसीसीआई ने टिकट बुक होने पर फैंस को घर बैठे कूरियर से टिकट प्राप्‍त करने की सुविधा भी दी है। कूरियर सुविधा का लाभ उठाने वाले क्रिकेट फैंस को 140 रुपये अतिरक्ति खर्च करने होंगे। कूरियर का ऑप्‍शन उन लोगों पर लागू होगा, जो निर्धारित मैच से 72 घंटे पहले टिकट खरीदेंगे। बता दें कि इस बार बीसीसीआई ने ई-टिकट की सुविधा नहीं दी है।

यह भी पढ़ें

आकाश चोपड़ा बोले- इस धाकड़ खिलाड़ी को वर्ल्‍ड कप में मिलेगी वाइल्‍ड कार्ड एंट्री

Hindi News/ Sports / Cricket News / World Cup 2023: घर बैठे भी प्राप्‍त कर सकेंगे वर्ल्‍ड कप के टिकट, BCCI ने फैंस को दी ये बड़ी सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो