scriptभारत के खिलाफ मैच से पहले बांग्लादेश के इस स्‍टार खिलाड़ी ने किया टेस्‍ट और T20i से संन्यास का ऐलान | bangladesh star allrounder shakib al hasan announced retirement from Test and T20I before the test against india | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ मैच से पहले बांग्लादेश के इस स्‍टार खिलाड़ी ने किया टेस्‍ट और T20i से संन्यास का ऐलान

Shakib Al Hasan Retirement: शाकिब अल हसन ने टेस्‍ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। हालांकि उन्‍होंने मीरपुर में अंतिम टेस्ट खेलने की उम्मीद जताई है, लेकिन सुरक्षा चिंताओं का हवाला भी दिया है।

नई दिल्लीSep 26, 2024 / 02:40 pm

lokesh verma

Shakib Al Hasan Retirement
Shakib Al Hasan Retirement: बांग्लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत के खिलाफ अपनी टीम के दूसरे टेस्ट से पहले गुरुवार को टेस्‍ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। 2007 से शाकिब टी20 वर्ल्‍ड कप के हर सीजन में खेले हैं। 2024 के वर्ल्‍ड कप में 50 विकेट लेकर टूर्नामेंट के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले पत्रकारों से बात करते हुए शाकिब ने अपनी योजनाओं के बारे में बताया।

शेख हसीना की आवामी लीग के सदस्‍य हैं शाकिब

बता दें कि 37 वर्षीय शाकिब अगस्त में शेख हसीना शासन के राजनीतिक उथल-पुथल के बाद से बांग्लादेश नहीं गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी के सदस्य शाकिब को विपक्ष और नई सरकार के सदस्यों ने महत्वपूर्ण दिनों के दौरान अनुपस्थित रहने और चुप रहने के लिए आड़े हाथों लिया। इसके साथ ही पिछले महीने ढाका में एक हत्या के मामले में आरोपित 147 लोगों में शाकिब का भी नाम शामिल था।

…तो भारत के खिलाफ कानपुर टेस्‍ट होगा अंतिम

शाकिब ने पुष्टि की है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान मीरपुर में बांग्लादेश के लिए अपना अंतिम टेस्ट खेल सकते हैं, लेकिन उन्‍होंने सुरक्षा को लेकर भी चिंता व्‍यक्‍त की। फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम के अनुसार, दो मैचों की सीरीज 21 अक्टूबर को मीरपुर में शुरू होने वाली है। हालांकि, अगर सुरक्षा चिंताओं ने इस कदम को बाधित किया, तो शाकिब ने पुष्टि की कि कानपुर में भारत के खिलाफ 27 सितंबर से शुरू होने वाला टेस्‍ट उनके क्रिकेट करियर का अंतिम टेस्‍ट होगा।
यह भी पढ़ें

कानपुर टेस्ट अगर बारिश से धुला तो WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को होगा बड़ा नुकसान, समझें पूरा गणित

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वनडे से भी लेंगे संन्‍यास

शाकिब ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि बांग्लादेश वापस जाना कोई चिंता की बात नहीं है, लेकिन एक बार जब मैं वहां जाऊंगा तो बांग्लादेश छोड़ना खतरनाक होगा। शाकिब ने ये भी पुष्टि की कि 2025 की शुरुआत में आगामी चैंपियंस ट्रॉफी बांग्लादेश के लिए उनका आखिरी एकदिवसीय टूर्नामेंट होगा।

शाकिब अल हसन का क्रिकेट करियर 

बता दें कि 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले शाकिब सभी फॉर्मेट में 14,000 रन और 700 विकेट हासिल करने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं। शाकिब टी20आई (149) में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह एकदिवसीय मैचों में 7000 से अधिक रन और 300 विकेट लेने वाले दो क्रिकेटरों में से एक हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ मैच से पहले बांग्लादेश के इस स्‍टार खिलाड़ी ने किया टेस्‍ट और T20i से संन्यास का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो