scriptभारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, तीन दिग्‍गजों की वापसी | australia squad announced for world test championship final against india pat cummins | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, तीन दिग्‍गजों की वापसी

Australian Team Announced For WTC Final : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून 2023 तक इंग्लैंड के लंदन स्थित केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ होने वाले इस महामुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में तीन दिग्‍गजों की वापसी हुई है।

Apr 19, 2023 / 10:30 am

lokesh verma

australia-squad-announced-for-world-test-championship-final-against-india-pat-cummins.jpg

भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान।

Australia Squad Announced For WTC Final : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के ठीक बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून 2023 तक इंग्लैंड के लंदन स्थित केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज महा मुकाबले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम से दो-दो हाथ करने उतरेगी। बता दें कि पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हार गई थी। लगातार दूसरी बार डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल के लिए क्‍वालीफाई करने वाली भारतीय टीम इस बार खिताब को अपने नाम करना चाहेगी। इसी बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है। इस महा मुकाबले के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से टीम का ऐलान कर दिया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में तीन दिग्‍गजों की वापसी हुई है।
भारत दौरे पर पहले दो टेस्ट खेलने के बाद मां की तबीयत नासाज होने पर स्वदेश लौटे पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बार फिर वापसी हुई है, डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे। वहीं टीम का उप कप्तान स्टीव स्मिथ को बनाया गया है।

वहीं, चार साल बाद इंजरी से जूझ रहे मिचेल मार्श की भी टीम में वापसी हुई है तो जोश हेजलवुड भी वापसी करने में कामयाब रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया की ये टीम इंग्लैड के खिलाफ एशेज सीरीज भी खेलेगी।

दिग्‍गजों से सजी ऑस्‍ट्रेलियन टीम

महामुकाबले के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम में कई दिग्‍गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। टीम के गेंदबाजी पक्ष को मिचेल स्‍टार्क, स्कॉट बोलैंड, जोस इंग्लिस, जोस हेजलवुड, नाथन लॉयन और टॉड मर्फी मजबूती देंगे। ऑलराउंडर के रूप में मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन को टीम में शामिल किया गया है।

वहीं बल्लेबाज के रूप में स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, मैथ्यू रैनशॉ, डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर के तौर पर एलेक्स कैरी को चुना गया है।

यह भी पढ़ें

IPL में अर्जुन ने रचा इतिहास, पिता सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ दिया पीछे



वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्‍तान), डेविड वॉर्नर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, स्कॉट बोलैंड, जोस हेजलवुड, जोस इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मिचेल स्टार्क, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, नाथन लायन और मैथ्यू रेनशॉ।

यह भी पढ़ें

IPL में हिटमैन ने रचा इतिहास, कोहली-धवन के क्‍लब में हुए शामिल

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, तीन दिग्‍गजों की वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो