scriptमैक्सवेल के तूफानी शतक से ऑस्ट्रेलिया ने चेज़ किया 223 रनों का लक्ष्य, भारत को 5 विकेट से हराया | Australia beat India by 5 wickets in 3rd T20 Glenn Maxwell scored century IND vs AUS | Patrika News
क्रिकेट

मैक्सवेल के तूफानी शतक से ऑस्ट्रेलिया ने चेज़ किया 223 रनों का लक्ष्य, भारत को 5 विकेट से हराया

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 49 गेंद पर 8 चौके और 8 सिक्स की मदद से नाबाद 104 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के 223 रनों का बड़ा लक्ष्य हासिल करने में मदद की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में खाता खोला है।

Nov 28, 2023 / 11:07 pm

Siddharth Rai

max.png

India vs Australia T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुक़ाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला गया। इस हाईस्कोरिंग मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारत को 5 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 47 गेंद पर शतक ठोका और टीम को अहम जीत दिलाई।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया को 223 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। जिसे कंगारूओं ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 49 गेंद पर 8 चौके और 8 सिक्स की मदद से नाबाद 104 रनों की पारी खेली। यह उनके टी20 करियर का चौथा शतक है। इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में मैक्सवेल ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है।

मैक्सवेल के अलावा ट्रेवीस हेड ने 18 गेंद पर 35 और कप्तान मैथ्यू वेड 16 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने दो, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और अक्षर पटेल ने एक – एक विकेट झटके। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की है। भारत अब भी सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच एक दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा।

इससे पहले भारतीय टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 222 रन बनाए थे। ऋतुराज गायकवाड़ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंद में 123 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 सिक्स और 13 चौके लगाए। गायकवाड़ के अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद पर दो सिक्स और पांच चौके की मदद से 39 और तिलक वर्मा 24 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन, एरॉन हार्डी और जेसन बेहरेनडॉर्फ को एक-एक विकेट मिला।

Hindi News/ Sports / Cricket News / मैक्सवेल के तूफानी शतक से ऑस्ट्रेलिया ने चेज़ किया 223 रनों का लक्ष्य, भारत को 5 विकेट से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो