scriptAUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल के सिर अब ‘माता आएगी’, वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही की थी ये भविष्यवाणी | aus vs afg virender sehwag had already given warning of mata aayegi on glenn maxwell | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल के सिर अब ‘माता आएगी’, वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही की थी ये भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला सबसे रोमांचक मैचों में से एक बन गया है। एक समय ऑस्‍ट्रेलिया ने 91 के स्‍कोर पर 7 विकेट खो दिए थे। इसके बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने तूफानी दोहरा शतक जड़ मैच जिता दिया। उनको लेकर वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी।

Nov 08, 2023 / 10:50 am

lokesh verma

virender-sehwag-on-glenn-maxwell.jpg

ग्लेन मैक्सवेल के सिर अब ‘माता आएगी’, वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही की थी ये भविष्यवाणी।

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी दोहरा शतक लगाकर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्‍नों में दर्ज कर लिया है। ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से जिताने के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 292 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने महज 91 के स्‍कोर पर 7 विकेट गंवा दिए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल अफगानी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। इस मैच के दौरान जब मैक्‍सवेल का 33 रन पर कैच छूटा और फिर एलबीडब्ल्यू आउट देने पर रिव्यू से जीवनदान मिला तभी वीरेंद्र सहवाग ने मैक्सवेल के सिर ‘माता आ गई’ की भविष्यवाणी कर दी थी।

वीरेंद्र सहवाग ने मैक्‍सवेल की बल्‍लेबाजी के दौरान एक्‍स पर पोस्‍ट में लिखा था… वाह अफगानिस्तान ने तो आग लगा रखी है। मैक्सवेल ने एलबीडब्ल्यू सरवाइव किया है। अब आप उन्‍हें माता आ गई मोड में देख सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला देखना रोचक होगा। सहवाग के इस ट्वीट के बाद सचमुच ऐसा लगा कि जैसे मैक्सवेल सिर माता आ गई। उन्‍होंने परेशानी होने के बावजूद अफगानिस्‍तान के जबड़े से जीत छीन ली।

मैक्‍सवेल ने 128 गेंदों पर खेली नाबाद 201 रन की पारी

मैक्सवेल ने महज 128 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके और 10 छक्कों की सहायता से नाबाद 201 रनों की पारी खेली, वहीं कप्‍तान पैट कमिंस 68 गेंद पर महज 12 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। मैक्‍सवेल ने सिक्‍स के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया और ऑस्‍ट्रेलिया को तीन विकेट से जिता दिया।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के कप्तान ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा, मुजीब को बताया विलेन



सेमीफाइनल में भिड़ेंगे ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका

अफगानिस्‍तान को हराकर ऑस्‍ट्रेलिया ने सेमीफाइनल का टिकट पक्‍का कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ये भी साफ हो गया है कि अब एक सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल भारत और उस टीम के बीच खेला जाएगा, जो चौथे नंबर पर फिनिश करेगी।

यह भी पढ़ें

ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास, तोड़ डाले 8 धांसू रेकॉर्ड

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल के सिर अब ‘माता आएगी’, वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही की थी ये भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो