scriptAUS vs AFG: अफगानिस्तान के कप्तान शाहिदी ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा, मुजीब को बताया विलेन | aus vs afg hashmatullah shahidi on afghanistan defeat turning point maxwell catch drop by mujeeb ur rahman | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs AFG: अफगानिस्तान के कप्तान शाहिदी ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा, मुजीब को बताया विलेन

Hashmatullah Shahidi on Afghanistan Defeat: अफगानिस्तान के कप्‍तान हशमतुल्‍लाह शाहिदी ने इस हार के लिए खराब फील्डिंग को सबसे बड़ा कारण बताया है और इशारों ही इशारों में मुजीब उर रहमान को सबसे बड़ा विलेन बताया है।

Nov 08, 2023 / 09:55 am

lokesh verma

hashmatullah-shahidi.jpg

अफगानिस्तान के कप्तान शाहिदी ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा, मुजीब को बताया विलेन।

Hashmatullah Shahidi on Afghanistan Defeat: वर्ल्ड कप 2023 में मंगलवार को एक समय ऑस्‍ट्रेलिया के 7 विकेट चटकाकर अफगानिस्तान की टीम बड़ी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी। लेकिन, अकेले ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अफगानी गेंदबाजी की ऐसी धुनाई की कि फिर वह वापसी नहीं कर सकी। महज 91 रन पर 7 विकेट खो चुकी ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने तूफानी दोहरा शतक लगाकर 292 रन के लक्ष्‍य को हासिल कर अफगानिस्‍तान के जबड़े से जीत छीन ली। अफगानिस्तान के कप्‍तान हशमतुल्‍लाह शाहिदी ने इस हार के लिए खराब फील्डिंग को सबसे बड़ा कारण बताया है और इशारों ही इशारों में मुजीब उर रहमान को सबसे बड़ा विलेन बताया है।

हशमतुल्‍लाह शाहिदी ने जीता हुआ मैच हारने पर दुख जताते हुए कहा कि ये हमारे लिए बेहद निराशाजनक मैच रहा। हमारे गेंदबाजों शुरुआत में जिस तरह से गेंदबाजी की, हम मैच में थे। लेकिन हमसे कुछ मौके छूटे, जिनसे नुकसान हुआ। मैक्सवेल को इसका श्रेय जाता है। उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनका शुरुआत में कैच छूटना सबसे बड़ा टर्निंग प्‍वाइंट रहा।

उन्‍होंने कहा कि कैच छूटने के बाद तो ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने लाजवाब खेल दिखाया। उन्‍होंने सभी तरह के शॉट्स खेले और हमें संभलने का कोई मौका नहीं दिया। बता दें कि जब मैक्‍सवेल 33 रन बनाकर खेल रहे थे, उसी समय मुजीब उर रहमान ने उनका आसान सा कैच टपका दिया था।

यह भी पढ़ें

एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट देने पर क्रिकेट जगत में गहराया विवाद



अफगानी टीम के कप्‍तान ने इस दौरान अपनी टीम के प्रदर्शन की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि हमें गेंदबाजों पर गर्व है। सभी गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। टीम निराश जरूर है, लेकिन ये भी खेल का हिस्सा है। हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब अगले मैच में फिर पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेंगे। उन्‍होंने इब्राहिम जादरान को भी बधाई दी और कहा कि वह वर्ल्‍ड कप में शतक लगाने वाले पहले अफगान खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें

ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास, तोड़ डाले 8 धांसू रेकॉर्ड

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS vs AFG: अफगानिस्तान के कप्तान शाहिदी ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा, मुजीब को बताया विलेन

ट्रेंडिंग वीडियो