scriptएशियन गेम्स 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 112 रन, बारिश से रुका खेल | asian games 2023 ind vs afg final match game stopped due to rain | Patrika News
क्रिकेट

एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 112 रन, बारिश से रुका खेल

एशियन गेम्स 2023 में पुरुष टी20 क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल में आज भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। अफगानिस्‍तान की पारी 18.2 ओवर में 112 रन पर ही पहुंची थी कि बारिश शुरू हो गई। फिलहाल बारिश की वजह से मैच रूका हुआ है।

Oct 07, 2023 / 01:30 pm

lokesh verma

ind-vs-afg-asian-games-2023-final.jpg

एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में अफगानिस्तान और भारत का आमना-सामना।

एशियन गेम्स 2023 में पुरुष टी20 क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल में आज भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। बारिश के चलते इस मैच के टॉस में काफी देरी हुई है। भारत के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान की शुरुआत बेहद खराब रही उसके दोनों ओपनर महज 9 के स्‍कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। वहीं शाहीदुल्‍लाह कमाल ने एक छोर संभालते हुए 49 रन पर नाबाद हैं। अफगानिस्‍तान की पारी 18.2 ओवर में 112 रन पर ही पहुंची थी कि बारिश शुरू हो गई। फिलहाल बारिश की वजह से मैच रूका हुआ है।

महज 9 के स्‍कोर पर दोनों ओपनर पवेलियन लौटे

भारत के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान की शुरुआत बेहद खराब रही। उसे दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही महज 5 रन के स्‍कोर पर शिवम दुबे ने सलामी बल्‍लेबाज जुबेद अकबरी को अर्शदीप के हाथों कैच कराकर पहला झटका दिया। जुबेद 8 गेंदों में सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अर्शदीप सिंह ने तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर दूसरे ओपनर मोहम्‍मद शहजाद को विकेट के पीछे जीतेश शर्मा के हाथों लपकवाकर दूसरा झटका दिया। शहजाद ने 6 गेंदों पर 4 रन बनाए।

52 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी

अफगानी टीम का स्‍कोर 12 रन पर ही पहुंचा था कि रवि बिश्‍नोई की थ्रो पर नूर अली जादरान भी सिर्फ 1 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद शाहीदुल्‍लाह कमाल और अफसर जजई के बीच 37 रन की छोटी सी साझेदारी हुई, जिसे रवि बिश्‍नोई ने ब्रेक किया। रवि ने जजई को 10वें ओवर की चौथी गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड कर 49 के स्‍कोर पर चौथा झटका दिया। जजई ने 20 गेंद पर 15 रन बनाए। इसके बाद 5वां विकेट करीम जनत (1) के रूप में 52 के स्‍कोर पर गिरा। करीम को शाहबाज अहमद ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। अफगानिस्‍तान की पारी 18.2 ओवर में 112 रन पर ही पहुंची थी कि बारिश शुरू हो गई। फिलहाल बारिश की वजह से मैच रूका हुआ है।

अफगानिस्‍तान की प्‍लेइंग इलेवन

जुबैद अकबरी, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, अफसर जजई, शाहिदुल्लाह कमाल, करीम जनत, गुलबदीन नायब (कप्तान), शराफुद्दीन अशरफ, कैस अहमद, फरीद अहमद मलिक और जहीर खान।

भारत की प्‍लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रविश्रीनिवासन साई किशोर और अर्शदीप सिंह।

Hindi News/ Sports / Cricket News / एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 112 रन, बारिश से रुका खेल

ट्रेंडिंग वीडियो