script3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया को Asia Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे, 360 डिग्री प्लेयर मचाएगा बवाल! | Patrika News
क्रिकेट

3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया को Asia Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे, 360 डिग्री प्लेयर मचाएगा बवाल!

भारतीय टीम का एशिया कप जीतना इस बार पक्का लग रहा है क्योंकि टीम के पास कुछ धुरंधर खिलाड़ी मौजूद है। ये खिलाड़ी अकेले दम पर एकतरफा मैच जीता सकते हैं। अगर ये खिलाड़ी चमक गए तो फिर जीत तय है। आइए आपको इन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

Aug 25, 2022 / 07:54 pm

Joshi Pankaj

asia cup 2022 three match winner indian cricket team rohit sharma

एशिया कप 2022

भारत 7 बार Asia Cup का चैंपियन रह चुका है। एशिया कप 2022 में भी फैंस को टीम इंडिया के चैंपियन बनने की उम्मीद है। टीम इंडिया में इस समय कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो अकेले दम पर मैच जीता सकते हैं। ये खिलाड़ी खासतौर पर टी-20 में इस समय जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और इस फॉर्मेट से ही इन्हें ज्यादा पहचान मिली है। भारत का पहला मुकाबला ही पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को होगा। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत की हालत खराब कर मैच जीत लिया था। इस बार टीम इंडिया को बिल्कुल भी किसी टीम को हल्के में नहीं लेना होगा। टीम इंडिया के पास ऐसे खिलाड़ी है जो एशिया कप की ट्राफी आराम से जीता सकते हैं।
1) रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर इस बार बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी। एशिया कप में रोहित शर्मा ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। अगर रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरूआत दिलाएंगे तो हर मुकाबले में भारत की जीत हो सकती है। टी-20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा के आंकड़े भी बहुत ही जबरदस्त है। टी20 के 132 मुकाबलों में रोहित शर्मा अब तक 3487 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 140.26 का रहता है।
https://youtu.be/aisi0_TuXFU


2) हार्दिक पांड्या


अगर टीम इंडिया को एशिया कप जीतना है तो फिर हार्दिक पांड्या को अपना ऑलराउंडर प्रदर्शन करना जरूरी होगा। IPL 2022 के बाद से गजब की फॉर्म में पांड्या चल रहे हैं। गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जबरदस्त दम उन्होंने दिखाया है। अगर वो चल गए तो फिर एशिया कप की ट्राफी भारत के पास ही आएगी। पांड्या ने अभी तक 67 टी-20 में 834 रन बनाए हैं। इसके अलावा वो 50 विकेट भी ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022 में भारत-पाकिस्तान मैच से पहले विराट कोहली ने बाबर आजम से की मुलाकात

https://youtu.be/2HdkIn4BeUc


3) सूर्यकुमार यादव


मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार ने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है। इस बार उनके ऊपर बड़ा दारोमदार रहेगा। अगर वो मिडिल ऑर्डर में तेजी से रन बनाएंगे तो फिर भारत का हर मैच जीतना तय होगा। सूर्यकुमार ये काम पहले भी कर चुके हैं। टी-20 में हमेशा उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। सूर्यकुमार अपना पहला एशिया कप यादगार बनाना चाहेंगे। अभी तक टीम इंडिया के लिए वो 23 मैचों में 672 रन बना चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने एक जबरदस्त सेंचुरी भी उन्होंने लगाई थी।

यह भी पढ़ें

Asia Cup से पहले पाकिस्तान-अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने एक साथ नमाज पढ़कर फैंस का जीता दिल

https://youtu.be/yPzDcnXYJOs

Hindi News/ Sports / Cricket News / 3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया को Asia Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे, 360 डिग्री प्लेयर मचाएगा बवाल!

ट्रेंडिंग वीडियो