scriptएशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा का टीम को लेकर आया खास बयान | Patrika News
क्रिकेट

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा का टीम को लेकर आया खास बयान

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 28 अगस्त को होगा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में अपनी रणनीति के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने अपना और कोच राहुल द्रविड़ का प्लान बताया है। जानिए रोहित शर्मा ने क्या बड़ा बयान दिया।

Aug 20, 2022 / 03:35 pm

Joshi Pankaj

asia cup 2022 rohit sharma indian cricket team india vs pakistan

रोहित शर्मा का बड़ा बयान

एशिया कप 2022 का आयोजन 27 अगस्त से होगा। भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को होगा। इस मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अंतिम बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ था। पाकिस्तान ने भारत को करारी हार दी थी। इस बार टीम इंडिया बदला लेने के मूड से मैदान पर उतरेगी। खैर रोहित शर्मा ने इस मैच से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टीम इंडिया और एशिया कप को जीतने का फॉर्मूला बताया। रोहित शर्मा ने कोच राहुल द्रविड़ की भी तारीफ की और उनकी रणनीति का खुलासा किया। रोहित शर्मा ने कहा कि हम सिंपल प्लान पर एशिया कप में काम करेंगे।
रोहित शर्मा का बयान

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में रोहित शर्मा ने कहा, हमने मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के लिए जो किया है उसी मिशन पर आगे बढ़ेंगे। हम चीजों को सिंपल रखेंगे और खिलाड़ियों को बताएंगे की टीम में उनका क्या रोल रहेगा। मेरा और राहुल का एक ही फॉर्मूला है कि हम किसी कंफ्यूज नहीं करेंगे। इसके लिए हमें सभी चीजों को आसान तरह से आगे बढ़ाएंगे।

रोहित शर्मा ने आगे कहा, कप्तान के रूप में मेरा फोकस होता है कि किसी भी खिलाड़ी के ऊपर दबाव ना बने। हम सभी के लिए एक माहौल बनाने की पूरी कोशिश करते हैं। खिलाड़ी हर चीज का लुत्फ उठाएं और अपनी जिम्मेदारी समझें। मेरा मानना है कि अगर खिलाड़ी के ऊपर दबाव नहीं होगा तो फिर वो अपना रोल अच्छे से निभा सकता है।

यह भी पढ़ें

क्या है बैजबॉल क्रिकेट? जानिए कैसे साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 3 दिन में हराकर इसकी निकाली हवा

https://twitter.com/ImRo45?ref_src=twsrc%5Etfw


पाकिस्तान से होगा पहला मुकाबला


रोहित शर्मा अभी तक कप्तान के रूप में भी सफल रहे हैं। उनका कप्तानी में टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत शानदार रहा है। एशिया कप 2022 रोहित शर्मा के लिए भी बहुत बड़ा टूर्नामेंट होगा। इस समय वो टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में कप्तान हैं। अगर एशिया कप 2022 भारत जीतेगा तो ये रोहित शर्मा के लिए भी बहुत बड़ी उपबल्धि होगी।

एशिया कप का आयोजन इस साल UAE में होगा। पिछले साल का टी-20 वर्ल्ड कप भी UAE में ही हुआ था। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच काफी रोमांचक होगा। इस बार भारतीय बल्लेबाजों को पाकिस्तान के गेंदबाजों से संभलकर रहना पड़ेगा। पिछले साल पाकिस्तान के गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन रहा था।

यह भी पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों को लेकर शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान

Hindi News/ Sports / Cricket News / एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा का टीम को लेकर आया खास बयान

ट्रेंडिंग वीडियो