scriptAFG vs SL: वर्ल्ड कप में अफगानिस्‍तान का एक और उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया | Another upset for Afghanistan in the World Cup, defeating Sri Lanka by 7 wickets | Patrika News
क्रिकेट

AFG vs SL: वर्ल्ड कप में अफगानिस्‍तान का एक और उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया है। यह इस विश्व कप में अफगानिस्तान की तीसरी जीत है। इससे पहले इस टीम ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर उलटफेर किया था। अब अफगानिस्तान की टीम अंक तालिका में छह अंक के साथ पांचवें नंबर पर आ गई है। वहीं, श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है।

Oct 31, 2023 / 12:17 am

Siddharth Rai

afgh.png

Afghanistan vs Sri Lanka, World cup 2023: आईसीसी पुरुष विश्‍वकप 2023 में सोमवार को एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला। अफगानिस्‍तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 49.3 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट करने के बाद 28 गेंद शेष रहते 242 रन का लक्ष्‍य हासिल कर सात विकेट से मैच जीत लिया।

अफगानिस्‍तान के लिए गेंदबाजी में फजलहक फारूकी (10 ओवर, 34 रन, चार विकेट) और मुजीब उर रहमान (10 ओवर 38 रन, दो विकेट) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया तो बल्‍लेबाजी में मध्‍य क्रम में तीन अर्धशतकों ने अफगानिस्‍तान की जीत को आसान बना दिया। फारूकी को प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

शून्‍य के स्‍कोर पर पहला झटका लगने के बाद उसके बल्‍लेबाजों ने संभलकर बैटिंग की। रहमत शाह ने 74 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। तीसरा विकेट 131 रन पर गिरने के बाद कप्‍ताह हशमतुल्‍लाह शाहिदी (74गेंद पर नाबाद 58 रन) और अजमतुल्‍ला उमरजई (63 गेंद पर नाबाद 73 रन) की 111 रन की अविजित साझेदारी ने टीम की जीत दिला दी।

इससे पहले रहमानुल्‍ला गुरबाज पहले ही ओवर में शून्‍य पर आउट हुये। उनके साथी ओपनर इब्राहिम जादरान ने 57 गेंद पर 39 रन की पारी खेली।

श्रीलंका की ओर से दिलशान मदुशंका ने गुरबाज और जादरान को आउट किया। कसुन रजिता के खाते में रहमत शाह का विकेट आया।

श्रीलंका की ओर से ओपनर पथुम निसांका ने सबसे ज्‍यादा 46 रन (60 गेंद) बनाए। कुसल मेंडिस ने 39 और सदीरा समरविक्रमा ने 36 रन का योगदान दिया। अफगानिस्‍तान की कसी हुई गेंदबाजी के खिलाफ श्रीलंकाई बल्‍लेबाज खुलकर हाथ नहीं खोल सके।

यह छह मैचों में अफगानिस्‍तान की तीसरी जीत थी, जबकि श्रीलंका इतने ही मैच खेलकर अब चार हार चुका है। अफगानिस्‍तान प्रतियोगिता में पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड को भी हरा चुका है। वह भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बाद अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AFG vs SL: वर्ल्ड कप में अफगानिस्‍तान का एक और उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो