scriptऑस्ट्रेलिया को धोबी पछाड़ देकर राशिद खान ने दिया बड़ा बयान, कंगारुओं को लगेगी मिर्ची | afghanistan captain rashid khan big statement after defeat australia by 21 runs in t20 world cup 2024 super 8 match | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया को धोबी पछाड़ देकर राशिद खान ने दिया बड़ा बयान, कंगारुओं को लगेगी मिर्ची

Rashid Khan on Historical Victory: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान के खेमे में खुशी का माहौल है। इस जीत के बाद अफगानिस्‍तान के कप्तान राशिद खान ने बड़ा बयान दिया है, जो शायद ऑस्‍ट्रेलिया को अच्‍छा न लगे।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 12:52 pm

lokesh verma

AUS vs AFG
Rashid Khan on Historical Victory: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान के खेमे में जहां जश्‍न मनाया जा रहा है तो वहीं कंगारू हार से हताश हैं। मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाडि़यों के चेहरे पर मायूसी साफ नजर आ रही थी। इस हार के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान मिचेल मार्श ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए। वहीं, इस जीत के बाद अफगानिस्‍तान के कप्तान राशिद खान ने बड़ा बयान दिया है, जो शायद ऑस्‍ट्रेलिया को इस माहौल में अच्‍छा न लगे। आइये आपको भी बताते हैं कि राशिद खान ने जीत को लेकर क्‍या कहा?

पिछले दो सालों से खल रही थी हमें इस जीत की कमी- राशिद खान 

राशिद खान ने कहा कि एक टीम और एक राष्ट्र के तौर पर हमारे लिए यह बड़ी जीत और शानदार अहसास है। यह कुछ ऐसा है, जिसकी कमी हमें पिछले दो सालों से खल रही थी। इस जीत से वाकई बहुत खुश हूं और खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है। हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम उसी प्लेइंग इलेवन के साथ वापस आए। हम विपक्षी गेंदबाजी लाइनअप को पढ़ रहे हैं और उसके अनुसार ही इलेवन का चयन कर रहे हैं। इस विकेट पर 140 का स्कोर अच्छा था।

टीम की कमियां भी गिनाईं

राशिद ने इसके साथ ही अपनी कमियां बताते हुए कहा कि हम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जितना हमें करना चाहिए था। ओपनिंग पार्टनरशिप ने हमें बेहतरीन शुरुआत दी। इस विकेट पर, 130 से ज़्यादा का स्कोर, हम तब तक बचा सकते थे जब तक हम शांत रहें और आत्मविश्वास बनाए रखें। यही इस टीम की खूबसूरती है, ऑलराउंडर और विकल्प होना।
यह भी पढ़ें

AUS vs AFG मैच में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को आया गुस्‍सा, जानें किसके सिर फोड़ा ठीकरा

‘गुलबदीन की जमकर तारीफ की’

इस दौरान उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के चार विकेट चटकाने वाले गेंदबाज गुलबदीन की भी जमकर तारीफ की। राशिद ने कहा कि जिस तरह से गुलबदीन ने आज गेंदबाजी की, उनके पास जो अनुभव है, वह आज अच्छा रहा। जिस तरह से नबी ने शुरुआत की… वार्नर का विकेट भी देखने लायक था। यह हमारे लिए घर और दुनिया भर में बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे यकीन है कि उन्हें गर्व होगा और उन्होंने खेल का आनंद लिया होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया को धोबी पछाड़ देकर राशिद खान ने दिया बड़ा बयान, कंगारुओं को लगेगी मिर्ची

ट्रेंडिंग वीडियो