scriptभारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट की सीरीज नहीं होने पर खफा हुए एबी डिविलियर्स | AB de Villiers upset over not having 3 test series between India and South Africa | Patrika News
क्रिकेट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट की सीरीज नहीं होने पर खफा हुए एबी डिविलियर्स

IND vs SA Test Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेले जाने के कारण अफ्रीकी पूर्व स्‍टार खिलाड़ी एबी डीविलियर्स बेहद खफा हैं।

Jan 07, 2024 / 08:32 am

lokesh verma

ind_vs_sa_test_series.jpg
IND vs SA Test Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेले जाने के कारण अफ्रीकी पूर्व स्‍टार खिलाड़ी एबी डीविलियर्स बेहद खफा हैं। भारत बनाम साउथ अफ्रीका की हालिया टेस्‍ट सीरीज में 1-1 बराबरी पर खत्म हुई है। एबीडी ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के उस महत्व को समझा, जो ये सुनिश्चित करना चाहता है कि एसए20 लीग उन्‍हें वित्तीय संकट से उबार सकती है। इसलिए लीग का सफलतापूर्वक आयोजन होना आवश्‍यक है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट को बचाए रखने के लिए विशेष उपायों की जरूरत है।

एबी डीविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो में कहा कि मैं इस तथ्य से कतई खुश नहीं हूं कि सीरीज में तीसरा टेस्ट नहीं हुआ। आप इसके लिए दुनिया भर में खेले जा रहे टी20 क्रिकेट को दोषी ठहरा सकते हैं। मैं नहीं जानता कि किसे दोषी ठहराऊं, लेकिन निश्चित रूप से कुछ गलत है। यदि आप ऐसा चाहते हैं तो सभी टीमों की प्रतिस्पर्धा देखें और तय करें कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम कौन सी है। कुछ बदलना होगा।

एबीडी को पिच से जरा भी आश्चर्य नहीं हुआ

बता दें कि भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका केपटाउन टेस्ट पिच की वजह से दो दिन से भी कम समय में खत्म हो गया। जिसके बाद से पिच जांच के दायरे में आ गई है। क्रिकेट के इतिहास में ये अब तक का सबसे छोटा टेस्ट था। वहीं एबीडी को पिच से जरा भी आश्चर्य नहीं हुआ। उनका मानना है कि अगर पहले सत्र में बल्‍लेबाज सावधानी बरतते तो उसके बाद बल्लेबाजी आसान हो जाता।

यह भी पढ़ें

क्रिकेटर अंबाती रायडू को रास नहीं आई राजनीति, हफ्तेभर में ही छोड़ा पार्टी का साथ



‘केप टाउन काफी स्टॉक-स्टैंडर्ड विकेट था’

पिच को लेकर एबीडी ने कहा कि मेरी राय में केप टाउन काफी स्टॉक-स्टैंडर्ड विकेट था। मुझे पता है कि पहले दिन हरकत हो रही थी। अगर आप पहले दिन के पहले सत्र को पूरा कर लेते हैं तो बाद में ये आसान हो जाता। यदि आप उन खिलाड़ियों पर नजर डालें जो अपने शॉट्स खेल रहे थे और ज्यादा कोशिश नहीं कर रहे थे, उन्‍होंने ही अच्छा प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी के हुक्का पीने के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, आपने देखा क्या

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट की सीरीज नहीं होने पर खफा हुए एबी डिविलियर्स

ट्रेंडिंग वीडियो