scriptWTC फाइनल हारने के बाद आकाश चोपड़ा बोले- कप्‍तानी नहीं भारत की परेशानी, दिक्‍कत कहीं और | aakash chopra says team india issues lie somewhere else and not with the captaincy after india loss in wtc final 2023 | Patrika News
क्रिकेट

WTC फाइनल हारने के बाद आकाश चोपड़ा बोले- कप्‍तानी नहीं भारत की परेशानी, दिक्‍कत कहीं और

WTC Final 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हारने के बाद भारतीय टीम की लगातार आलोचना की जा रही है। कोई खि‍लाडि़यों को कोस रहा है तो कोई कप्‍तानी को सबसे बाड़ी समस्‍या बता रहा है। इसी बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि टीम इंडिया की परेशानी कप्‍तानी नहीं है, बल्कि कुछ और है।

Jun 12, 2023 / 05:15 pm

lokesh verma

aakash-chopra-says-team-india-issues-lie-somewhere-else-and-not-with-the-captaincy-after-india-loss-in-wtc-final-2023.jpg

WTC फाइनल हारने के बाद आकाश चोपड़ा बोले- कप्‍तानी नहीं भारत की परेशानी, दिक्‍कत कहीं और है।

WTC Final 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को 209 रनों से मात मिली है। लगातार दूसरी बार डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल हारने के बाद भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना की जा रही है। कोई खि‍लाडि़यों को कोस रहा है तो कोई कप्‍तानी को सबसे बाड़ी समस्‍या बता रहा है। इसी बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि टीम इंडिया की परेशानी कप्‍तानी नहीं है, बल्कि कुछ और है। क्‍योंकि पिछले सीजन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टीम इंडिया न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार गई थी और उस समय विराट कोहली कप्‍तान थे।

‘2013 के बाद से हमारी उम्मीदें आंसुओं में बह रही’

पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की हार को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहद शानदार तरीके से टीम इंडिया को इस महामुकाबले में हराया है। इसके साथ ऑस्‍ट्रेलिया की टीम दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसके पास सभी फॉर्मेट में आईसीसी ट्रॉफी हैं। चोपड़ा ने कहा कि हम अपनी बात करें तो 2013 के बाद से हमारी उम्मीदें आंसुओं में बह रही हैं।

‘कप्‍तान बदले, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सके’

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि पिछले 10 सालों में कप्‍तान बदलते रहे और हम बेहतर क्रिकेट खेलते रहे, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सके। इसलिए अब आपको दूसरे तरीके से सोचना होगा। मान लें विराट कोहली अच्छे कप्तान नहीं थे। लेकिन, आप दूसरे कप्‍तान की अगुवाई में भी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहे। इससे समझा जा सकता है कि दिक्‍कत कप्तानी में नहीं, बल्कि कहीं और ही है।

यह भी पढ़ें

शुभमन गिल को थर्ड अंपायर के फैसले का विरोध करने पर ICC ने दी ये सजा



ऑस्ट्रेलिया टीम की तारीफ

चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया की टीम की तारीफ करते हुए कहा कि अब आप अपने पिछले 10 साल ध्यान से देखें। कंगारुओं ने दुबई जैसे हालातों में भी ट्रॉफी जीती है। जबकि हम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक भी जगह नहीं बना सके। आपको ऐसी सभी चीजों को काफी ध्यान से देखना चाहिए।

यह भी पढ़ें

PCB के सामने नहीं झुका BCCI, आपत्ति जताने के बाद भी ले लिया ये बड़ा फैसला

Hindi News/ Sports / Cricket News / WTC फाइनल हारने के बाद आकाश चोपड़ा बोले- कप्‍तानी नहीं भारत की परेशानी, दिक्‍कत कहीं और

ट्रेंडिंग वीडियो