scriptRajasthan Election 2023: माकपा ने चूरू जिले की तीन सीटों पर खोले पत्ते, कांग्रेस में दावेदारों से लिए आवेदन, भाजपा में सर्वे पर टिकी आस | Rajasthan Assembly Elections 2023: Meeting Between Political Parties Regarding Candidates For Elections | Patrika News
चूरू

Rajasthan Election 2023: माकपा ने चूरू जिले की तीन सीटों पर खोले पत्ते, कांग्रेस में दावेदारों से लिए आवेदन, भाजपा में सर्वे पर टिकी आस

Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दलों में प्रत्याशियों को लेकर मंथन की कवायद तेज हो गई है। शेखावाटी में माकपा की ओर से सबसे पहले सूची जारी की जा चुकी है।

चूरूSep 11, 2023 / 02:56 pm

Nupur Sharma

election

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/चूरू। Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दलों में प्रत्याशियों को लेकर मंथन की कवायद तेज हो गई है। शेखावाटी में माकपा की ओर से सबसे पहले सूची जारी की जा चुकी है। माकपा की ओर से पहले चरण में प्रदेश की 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। जिसमें चूरू जिले की तीन विधानसभा सीट शामिल है। दूसरी तरफ कांग्रेस की ओर से सभी विधानसभा सीटों के लिए दावेदारों से आवेदन ले लिए हैं। पार्टी पर्यवेक्षक भी सभी दावेदारों से वन-टू-वन मुलाकात भी कर चुके है। कांग्रेस में फिलहाल सर्वे और ग्राउण्ड रिपोर्ट के आधार पर जिताऊ प्रत्याशियों की तलाश की जा रही है। वहीं भाजपा की पूरी आस सर्वे रिपोर्ट पर टिकी है। हालांकि भाजपा का पूरा फोकस फिलहाल परिवर्तन यात्रा पर है। इसमें भी दावेदारों की सहभागिता की रिपोर्ट भी गुपचुप तरीके से तैयार कराई जा रही है। वहीं रालोपा, आम आदमी पार्टी, जेजेपी के साथ बसपा सहित अन्य दलों ने भी कई सीटों पर प्रत्याशियों उतारने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें

Good News: चिकित्सा विभाग में विवाद के बाद रिक्त पदों पर अस्थाई भर्ती का खुला रास्ता, जानिए कब है इंटरव्यू की तारीख

कांग्रेस में 80 दावेदार आए सामने: कांग्रेस में इस बार 80 दावेदार छह विधानसभा सीटों पर नजर आए है। कांग्रेस की ओर से पहले चरण में जिले की दो-तीन सीटों पर टिकट घोषित करने की संभावना है। इस बार चूरू व रतनगढ़ सीट पर कांग्रेस में दावेदारों की संख्या बढ़ी है।

भाजपा में दावेदार कम: भाजपा में पिछले चुनाव के मुकाबले दावेदारों की संख्या कम है। इस बार चुनाव में भाजपा की ओर से कम ही पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने दावेदारी सामने आई है। भाजपा की ओर से पहले चरण में जिले की एक सीट पर प्रत्याशी घोषित करने का दावा है। भाजपा में सबसे ज्यादा दावेदार सुजानगढ़, सादुलपुर व तारानगर सीट पर है।

यह भी पढ़ें

Pitru Paksha 2023: 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा पितृपक्ष, जानिए कैसे होते है पितृ प्रसन्न

प्रोजेक्टों की कुण्डली, चलेंगे सियासी तीर: विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों की ओर से विकास कार्य के प्रोजेक्टों की कुण्डली बनाने का काम शुरू हो गया है। कांग्रेस की ओर से जहां पांच साल में सभी विधानसभा क्षेत्रों में कराए गए प्रोजेक्टों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कराया जा रहा है। वहीं भाजपा सहित अन्य विपक्षी दल शेखावाटी के महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों को लेकर घोषण पत्र तैयार करने में जुटे है।

https://youtu.be/9NopsDa8mmM

Hindi News/ Churu / Rajasthan Election 2023: माकपा ने चूरू जिले की तीन सीटों पर खोले पत्ते, कांग्रेस में दावेदारों से लिए आवेदन, भाजपा में सर्वे पर टिकी आस

ट्रेंडिंग वीडियो