scriptरेलवे ओवरब्रिज निरीक्षण में एक्सपर्ट को दिखीं ऐसी खामियां कि गुस्से में पूछने लगे – सुपुर्दगी के दौरान क्या देखा था | Railway overbridge inspection flaws | Patrika News
चूरू

रेलवे ओवरब्रिज निरीक्षण में एक्सपर्ट को दिखीं ऐसी खामियां कि गुस्से में पूछने लगे – सुपुर्दगी के दौरान क्या देखा था

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

चूरूSep 30, 2018 / 04:24 am

abdul bari

ओवरब्रिज निरीक्षण में एक्सपर्ट को दिखीं ऐसी खामियां

रेलवे ओवरब्रिज निरीक्षण में एक्सपर्ट को दिखीं ऐसी खामियां कि गुस्से में पूछने लगे – सुपुर्दगी के दौरान क्या देखा था

चूरू.
सार्वजनिक निर्माण विभाग (सानिवि) बीकानेर के अतिरिक्त मुख्य अभियंता एसपी शर्मा ने जिला मुख्यालय स्थित कलक्ट्रेट के पास चूरू-जयपुर रोड पर करोड़ों की लागत से बने रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया। इस दौरान वे आरओबी में खामिया देखकर एसईए, एक्सईएन व एईएन पर गुस्सा करते रहे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि सुपुर्दगी के दौरान क्या देखा था। जगह-जगह लीपापोती साफ दिख रही है। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को खरीखोटी सुनाई। गौरतलब है कि चार दिन से आरओबी पर यातायात बंद है। वहीं आरयूआईडीपी, सानिवि व जिला प्रशासन के अधिकारी आरओबी निर्माण की हकीकत को समझने में लगे हैं। लेकिन अभी तक आरओबी के क्षतिग्रस्त होने का कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाए हैं।
खामियों को बारीकी से देखा
इस दौरान पुल निर्माण के विशेषज्ञ एक्सईएन आरपी शर्मा ने भी आरओबी निर्माण में बरती गई खामियों को बारीकी से देखा और अपने मोबइल में तस्वीरे कैद कीं, उनके साथ बीकानेर से क्वालिटी कंट्रोल के एसई जसवंत खत्री भी मौजूद थे। उन्होंने भी आरओबी निर्माण की हकीकत को समझने का प्रयास किया। जांच के लिए गिरे मलबे के टुकड़े को भी साथ ले गए। आधिकारी निरीक्षण कर चले गए लेकिन किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे। अतिरिक्त मुख्य अभियंता इस मामले में मीडिया को कोई भी जानकारी देने से बचते रहे।
डैमेज को सुधार कर हल्के वाहन चलाए जाएंगे
पुल विशेषज्ञ शर्मा ने बताया कि आरओबी के क्षतिग्रस्त हिस्से को सुधारकर छोटे वाहन बाइक व कार का आवागमन शुरू किया जा सकता है। लेकिन बड़े वाहनों की एंट्री के लिए बैरक लगाना पड़ा है। बड़े वाहनों के आने से खतरा बढ़ सकता है। वहीं पुल की जांच के लिए मशीन बुलवाने का निर्णय लिया गया। अब मशीन से जांच होने के बाद ही आगे कोई कार्रवाई होगी। इस मामले में अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने कहा कि जल्द से जल्द से पुल को ठीक कराने का काम किया जाएगा। इस मौके पर एसई रामहेत मीणा, एक्सईएन राजेश सैनी व एईएन बजरंग सैनी भी मौजूद थे।
झेलनी होगी लम्बी परेशानी
आरओबी के बंद होने से अग्रसेन नगर फाटक पर लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फाटक बंद होते ही वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती है। लोगों को जाम से निकलने में एक से दो घंटे लग जाते हैं।

Hindi News / Churu / रेलवे ओवरब्रिज निरीक्षण में एक्सपर्ट को दिखीं ऐसी खामियां कि गुस्से में पूछने लगे – सुपुर्दगी के दौरान क्या देखा था

ट्रेंडिंग वीडियो