scriptअब सीमा हैदर के बाद चूरू पहुंची महवीश; जानें ऐसे 5 मामले जब युवती ने प्यार में पार किया सरहद | Mehveesh reached Churu after Seema Haider; Know 5 such cases when a girl crossed the border in loveith Pakistan | Patrika News
चुरू

अब सीमा हैदर के बाद चूरू पहुंची महवीश; जानें ऐसे 5 मामले जब युवती ने प्यार में पार किया सरहद

Mehveesh and Rehman story: लाहौर की महवीश राजस्थान के चूरू पहुंची है। महवीश ने चूरू के रहने वाले रहमान से निकाह भी रचा लिया है। वह रहमान से सोशल मीडिया के जरिए मिली।

चुरूJul 27, 2024 / 05:18 pm

Suman Saurabh

after Seema Haider, now Mehveesh reached Churu; Know 5 such cases when a girl crossed the border in love
Mehveesh and Rehman Love Story: चूरू। एक और सीमा हैदर पाकिस्तान से हिन्दुस्तान आई है। बस नाम सीमा हैदर नहीं महवीश है, जिसे राजस्थान के चूरू के रहने वाले रहमान से फेसबुक पर दोस्ती हुई… दोस्ती प्यार में बदला और कुछ समय बाद दोनों ने निकाह भी कर लिया। निकाह की भी कहानी दिलचस्प है। दरअसल, लाहौर की महवीश तलाकशुदा है। उसके मां और पिता का इंतकाल( निधन) हो चुका है। महवीश की साल 2006 में पाकिस्तान में ही एक व्यक्ति से शादी हुई। उसके पहले पति से दो बेटे हैं, जिनकी उम्र 12 साल और 7 साल है। शादी के बाद उसके पहले पति ने उसे छोड़ दिया। महवीश का पति से तलाक 2018 में हुआ था। इसके बाद कुवैत में रह रहा चूरू के रहमान से उसकी सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई। फिर दोनों ने कुछ समय बाद साउदी अरब स्थित मक्का मदीना निकाह में भी कर लिया। अब 25 जुलाई को महवीश बाघा बार्डर के रास्ते प्रेमी के साथ रहने हिन्दुस्तान आ पहुंची है। जानिए ऐसे 5 मामले जब युवती ने प्यार में पार किया सरहद…

जब सीमा हैदर नेपाल के रास्ते पहुंची आई भारत

सीमा हैदर: शायद ही आप पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर का नाम सुनने से बचे होंगे, क्योंकि इसकी चर्चाएं काफी जोरों पर रही। पिछले साल पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी। जिसे अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर 4 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा को अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मामले में लंबे समय तक पूछताछ चली, जो अब भी जारी है। फिलहाल सीमा हैदर भारत में अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ समय व्यतीत कर रही है।
जब सीमा हैदर नेपाल के रास्ते पहुंची आई भारत

राजस्थान की अंजू पाकिस्तानी को दे बैठी दिल, मिलने के लिए पार कर गई सरहद

राजस्थान के अलवर जिले से की रहने वाली अंजू पाकिस्तानी को दिल दे बैठी और एक दिन सरहद पार कर प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने पाकिस्तान पहुंची गई। पूछताछ में सामने आया कि अंजू यह कहकर घर से निकली थी कि वो जयपुर अपनी किसी फ्रेेंड की शादी में जा रही है। अंजू शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। हालांकि पाकिस्तान में कुछ महीने रहकर अंजू वापस भारत लौट आई। जिसके बाद से वह यहीं है।
राजस्थान की अंजू पाकिस्तानी को दे बैठी दिल, मिलने के लिए पार कर गई सरहद
यह भी पढ़ें

अपना प्यार पाने में सीमा को पार कर गई महवीश, ऐसे शादीशुदा युवक को दे बैठी दिल, जानें रहमान के बारे में?

तुर्की की जुलेहा पहुंची कोटा

बात 2017 की जब तुर्की की रहने वाली जुलेहा राजस्थान के कोटा का रहने वाला सर्वेश हाड़ा से दोस्ती के बाद उससे शादी कर ली। जुलेहा तुर्की में बतौर टीचर कार्यरत थी। जुलेहा को भारतीय कलाओं के बारे में जानकारी लेना और उनसे जुड़े कलाकारों के बारे में जानने का काफी शौक था और इसी क्रम में उनकी दोस्ती कोटा के रहने वाले आर्टिस्ट सर्वेश हाड़ा से हुई। इन सबके बीच जुलेहा और सर्वेश की दोस्ती प्यार में बदल गई और जुलेहा ने भारत आकर सर्वेश से शादी कर ली।
तुर्की की जुलेहा पहुंची कोटा

फिलीपींस की युवती पहुंची बूंदी

फिलीपींस की एक युवती बूंदी के युवक से शादी करने के लिए राजस्थान पहुंची गई। दोनों का सोशल मीडिया पर प्यार हुआ था। सोशल मीडिया पर परवान चढ़े प्यार के बाद फिलीपींस की युवती अपने प्रेमी से शादी करने के लिए राजस्थान के बूंदी पहुंची गई। ढोल नगाड़े के साथ वर पक्ष के लोगों ने युवती का जोरदार स्वागत किया। किराने की दुकान चलाने वाले मुकेश ने बताया कि करीब 14 साल पहले सोशल मीडिया पर फिलीपींस की रहने वाली मैरी से चैटिंग शुरू हुई थी। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई। फिर ये गहरी दोस्ती प्यार में बदल गई। मैरी मुकेश से शादी करने के लिए बूंदी पहुंच गई।
फिलीपींस की युवती पहुंची बूंदी

Hindi News/ Churu / अब सीमा हैदर के बाद चूरू पहुंची महवीश; जानें ऐसे 5 मामले जब युवती ने प्यार में पार किया सरहद

ट्रेंडिंग वीडियो