scriptकार्मिक रैली में देंगे सामूहिक इस्तीफा | Karmi rally will give mass resignation | Patrika News
चूरू

कार्मिक रैली में देंगे सामूहिक इस्तीफा

आंदोलन: पंचायती राज कर्मचारी जयपुर जाएंगे

चूरूSep 29, 2018 / 12:51 pm

Rakesh gotam

churu strike news

churu photo

चूरू.

राजस्थान पंचायती राज सेवा परिषद के आह्वान पर पंचायत समिति में पंचायतराज कार्मिकों की ओर से दिया जा रहा धरना शुक्रवार को १७वें दिन भी जारी रहा। संगठन के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार की दमनकारी नीतियों का खुलकर विरोध किया तथा नारेबाजी की। उन्होने कहा कि प्रदेश की ग्रामीण जनता व्यक्तिगत योजनाओं और छोटे-मोटे कार्यो के लिए भटक रही है लेकिन एक पखवाड़ा बीत जाने के बाद भी सरकार को उनकी कोई चिंता नहीं है। सरकारी की गुरु गोवलकर, एसएफसी, एफएफसी जैसी महत्वांकाक्षी योजनाओं का कार्यभी ठप है। अगले सप्ताह आचार संहिता लगने पर इनकी स्वीकृतियां भी अटक जाएंगी। वक्ताओं ने कहा कि आगामी दो अक्टूबर को जयपुर में कर्मचारी महा आक्रोश रैली आयोजित करेंगे जिसमें विकास अधिकारी, पीईओ व वीडीओ सरकार को इस्तीफे सौंपेंगे। धरने पर जिला मंत्री आनंद शर्मा, बीरबल धारीवाल, महावीर स्वामी, ओमप्रकाश गौड़, प्रेमसिंह, भंवरलाल सैनी, सुरेश सैनी, गिरधारीलाल, भंवरलाल स्वामी, कुलवंत भाकर,धनराज चौहान, बनवारी प्रजापत, बाबूलाल, लादुसिंह आदि कार्मिक बैठे।
लिया अवकाश
बीदासर. राजस्थान पंचायती राज सेवा परिषद की उपशाखा बीदासर के पंचायत प्रसार अधिकारी व ग्रामविकास अधिकारी शुक्रवार को 16वे दिन धरने पर डटे रहे। वही सरंपच संघ द्वारा कार्मिकों को समर्थन दिए जाने पर ग्राम पंचायतों पर ताले लगे रहे। धरने पर पंचायत प्रसार अधिकारी हंसराज मीणा, रामनारायण माचरा, उगमसिंह, ग्राम विकास अधिकारी गिरधारीलाल सोनी, दूलाराम भामूं, रूपाराम, मदनसिंह, सुरेन्द्रसिंह, लालबहादुर उपस्थित थे। वहीं मांगों को लेकर पटवारी, गिरदावर एवं तहसीलदार सेवा प्रतिनिधि के ंसदस्य समूहिक अवकाश पर रहे।
धरना जारी
सरदारशहर. राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद की ओर से पंचायत समिति के आगे चल रहा धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। संघ के अध्यक्ष हनुमान ओला, मंत्री रूपसिंह राजवी, आदि धरने पर बैठे।
रतनगढ़. पंचायती राज सेवा परिषद के कार्मिक कस्बे में धरने पर रहे। कार्मिकों ने बताया कि दो अक्टूबर को जयपुर में होने वाली वाली रैली में शामिल होंगे। उधर राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के कार्मिक व अधिकारी शुक्रवार को अवकाश पर रहे। इनमें नायब तहसीलदार मुकुनसिंह शेखावत,आदि कानूनगो व पटवारी भी शामिल थे।
सादुलपुर. पंचायती राज सेवा परिषद बैनर तले जयवीर पूनिया की अध्यक्षता में कार्मिकों का 17वें दिन शुक्रवार को धरना जारी रहा। जयवीर पूनिया की अध्यक्षता में चल रहे धरने पर कार्मिकों ने लिखित समझौता लागू नहीं करने के विरोध में सामूहिक अवकाश लेकर विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष रामनिवास पूनिया, तहसील अध्यक्ष सत्यवीरसिंह कड़वासरा ने सरकार के खिलाफ रोष जताया।
ग्रामीण परेशान

सुजानगढ़. कार्मिक आन्दोलन के कारण ग्रामीण अपने कामकाज को लेकर इधर-उधर भटकते रहे। हड़ताल से तहसील, एसडीएम कार्यालय सूने दिखाई दिए। कानूनगो संघ अध्यक्ष शिवकुमार सूंठवाल, पटवार संघ जिलामंत्री कन्हैयालाल स्वामी के नेतृत्व में पटवारी, गिरदावर, लिपिक हड़ताल पर चले गए। पंचायती राज सेवा परिषद का धरना 17वें दिन भी जारी रहा। वीडीओ संघ के मंत्री जुगलकिशोर कालेर, जिलामंत्री जीवनराम नेहरा, अध्यक्ष रामानन्द फलवाडिय़ा, पीईओ संघ के घनश्याम भाटी आदि ने संबोधित किया।

Hindi News/ Churu / कार्मिक रैली में देंगे सामूहिक इस्तीफा

ट्रेंडिंग वीडियो