scriptपीडीयू मेडिकल कॉलेज में स्थाई भर्ती प्रक्रिया ठप, आवेदक चिंतित | Fixed recruitment process in PDU Medical College stalled, applicant wo | Patrika News
चूरू

पीडीयू मेडिकल कॉलेज में स्थाई भर्ती प्रक्रिया ठप, आवेदक चिंतित

बदली सरकार व बदले अधिकारी, भर्ती को भूला विभाग : अगस्त में लिया था आवेदन पंडित दीन दयाल उपाध्याय (पीडीयू) मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल स्टाफ के स्थाई पदों के लिए अगस्त में शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया सरकार बदलने पर अटक गई है। पांच माह बाद भी मामला आगे नहीं बढ़ रहा है।

चूरूDec 31, 2018 / 11:26 am

Rakesh gotam

churu medical college

पीडीयू मेडिकल कॉलेज में स्थाई भर्ती प्रक्रिया ठप, आवेदक चिंतित

चूरू. पंडित दीन दयाल उपाध्याय (पीडीयू) मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल स्टाफ के स्थाई पदों के लिए अगस्त में शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया सरकार बदलने पर अटक गई है। पांच माह बाद भी मामला आगे नहीं बढ़ रहा है। अब आवेदक भर्ती को लेकर चिंतित हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अलग-अलग कुल 25 प्रकार के पदों पर 66 कार्मिकों की भर्ती होनी है। आवेदन की फीस पांच सौ रुपए निर्धारित की गई है। आवेदन मेडिकल कॉलेज स्थित प्रिंसिपल कार्यालय में जमा किए गए थे। लेकिन भर्ती प्रक्रिया के बारे में राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी (राजमेस) ने कोई आदेश जारी नहीं किया है।
पहले आचार संहिता बताकर टरकते रहे भर्ती

पहले मेडिकल कॉलेज प्रशासन अचार संहिता के कारण भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं करने की बात कह रहा था। लेकिन अब 11 दिसंबर को आचार संहिता भी हट गई और सरकार भी बदल गई। यहां तक कि विभाग के सचिव व निदेशक भी बदल गए। इसके कारण भर्ती प्रक्रिया फाइलों में बंद हो गई है। अब दो माह बचे हैं यदि भर्ती नहीं हुई तो फिर से आचर संहिता लग जाएगी और मई तक भर्ती पर फिर रोक लग जाएगी। तब तक दूसरा सत्र भी शुरू हो जाएगा।
भर्ती को लेकर नियम नहीं स्पष्ट
जानकारी के मुताबिक भर्ती को लेकर नियम भी स्पष्ट नहीं हैं। लिपिक के लिए अधिक आवेदन होने से लिखित परीक्षा के लिए कालेज प्रशासन ने राजमेस को लिखा था लेकिन अभी तक इस बारे में राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी ने कोई निर्देश नहीं दिया। यह भी तय नहीं हुआ कि कौन पेपर बनाएगा और कौन परीक्षा करवाएगा। इसी प्रकार अन्य पदों की भर्ती को लेकर नियम स्पष्ट नहीं हैं।
कॉलेज के खाते में पांच माह पहले जमा हो गए 19.86 लाख रुपए

कालेज प्रशासन ने आवेदन की फीस 500 रुपए रखा था। 6 6 पदों के लिए कुल 3972 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। इस हिसाब से देखा जाए तो मेडिकल कॉलेज के खाते में 19 लाख 8 6 हजार रुपए पांच माह पहले जमा हो गए थे। जिसका अब तक कॉलेज हजारों रुपए ब्याज भी ले चुका होगा लेकिन भर्ती के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग मौन है।
पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए अगस्त में आवेदन लिए गए थे। भर्ती प्रक्रिया को संपादित करने के लिए राजमेस के अधिकारियों से दिश निर्देश मांगे गए थे लेकिन अभी तक वहां से कुछ नहीं आया। भर्ती राजमेस के निर्देशानुसार होनी है।
प्रो. शरद जैन, कार्यवाहक प्रिंसिपल, पीडीयू मेडिकल कॉलेज चूरू
सर्वाधिक 19 लैब टेक्नीशियन होंगे भर्ती
कारपेंटर 01
लैब सहायक 01
लैब टेक्निकल 19
स्पीच थैरेपिस्ट 01
डाइटिशियन 01
फार्मासिस्ट 02
स्टोनोग्राफर 02
मल्टी टॉस्क-
वर्कर/बुक ब्वाय 02
सहायक रेडियोग्राफर 03
मेडिकल सोशल वर्कर 02
हेल्थ एजुकेशन इंस्ट्रक्टर 01
कार्यालय सहायक 04
ऑडियोमेटिशियन 01
मेडिकल स्टोर कीपर 01
ईसीजी टेक्निकल 02
सहायक लाइबे्ररियन 01
फिजिकल टे्रनिंग इंस्ट्रक्टर 01
स्टोर कीपर कम क्लर्क 01
ऑकूपेशनल थैरेपिस्ट 02
फिजियो थैरेपिस्ट 02
क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट 01
मेकर रिकॉर्ड ऑफिसर 01
मल्टी टास्क वर्कर 03
चुतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 09
मल्टी टॉस्ट वर्कर 02

Hindi News/ Churu / पीडीयू मेडिकल कॉलेज में स्थाई भर्ती प्रक्रिया ठप, आवेदक चिंतित

ट्रेंडिंग वीडियो