scriptट्रेन किससे टकरा गई कि हिल गए मुसाफिर | why train passenger are worried tractor trolly damege | Patrika News
चित्तौड़गढ़

ट्रेन किससे टकरा गई कि हिल गए मुसाफिर

चितौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन पर बुधवार को आगरा फोर्ट एक्सप्रेस की चपेट में आकर ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया। एकाएक हुए इस हादसे से ट्रेन में सवार यात्रियों में एकबारगी खलबली मच गई हॉलाकि गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

चित्तौड़गढ़May 08, 2019 / 10:42 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

ट्रेन किससे टकरा गई कि हिल गए मुसाफिर



चित्तौडग़ढ़. चितौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन पर बुधवार को आगरा फोर्ट एक्सप्रेस की चपेट में आकर ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया। एकाएक हुए इस हादसे से ट्रेन में सवार यात्रियों में एकबारगी खलबली मच गई हॉलाकि गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रैक्टर चालक भी मौके से फरार हो गया। स्टेशन प्रबंधक ने इस संबंध में आरपीएफ थाने में रिपोर्ट दी है।
जानकारी के अनुसार चित्तौड़ अजमेर रेल लाइन के विद्युतीकरण कार्य के चलते बुधवार को सुबह रेलवे स्टेशन पर गिट्टी डालने का कार्य कर चल रहा था। इसी दौरान सुबह करीब १०.४० बजे कोटा की तरफ कोटा-रतलाम आगरा फोर्ट यात्री गाड़ी आती हुई दिखाई दी। पटरी के पास ही एक ट्रैक्टर गिट्टी डालने के बाद मुडऩे की तैयारी में था, लेकिन ऐनवक्त पर ट्रैक्टर का पिछला पहिया गिट्टी के कारण फ्री हो गया, तभी ट्रेन आती देख चालक ट्रैक्टर को मौके पर छोड़कर भाग छूटा। इधर ट्रेन के इंजन के आगे लगा सुरक्षा गार्ड ट्रैक्टर के पिछले हिस्से से टकरा गया। धमाके की आवाज के साथ ट्रैक्टर के पिछले मरगाट के परखच्चे उड़ गए। ट्रेन की रफ्तार कम होने से बड़ा हादसा टल गया, इससे सब ने राहत की सांस ली। ट्रेन में तैनात गार्ड सुधांशु कुमार, को-पायलट राजेन्द्र त्रिपाठी व सहायक गोरीशंकर की सूचना पर स्टेशन प्रबंधक सुभाष पुरोहित सहित जीआरपी थाना पुलिस आरपीएफ और सदर थाना पुलिस रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस हादसे के कारण ट्रेन करीब २५ मिनट विलंब से आगे के लिए रवाना हुई। स्टेशन प्रबंधक की रिपोर्ट पर रेलवे सुरक्षा बल ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।
मौके पर मौजूर रहे फ्लैग मेन कैलाश सेनी ने बताया कि विद्युतीकरण कार्य के चलते आरई मास्ट खड़े करने के लिए फाउण्डेशन बनाने का काम चल रहा है। इसी के लिए मौके पर गिट्टी डालने का काम चल रहा है। पहिया गिट्टी में फंसने से ट्रैक्टर आगे नहीं बढ पाया, इतने में ट्रेन को नजदीक आते देख चालक ट्रैक्टर को छोड़ भाग छूटा। मौके पर कार्यरत अन्य मजदूर भी वहां से भाग गए।

Hindi News/ Chittorgarh / ट्रेन किससे टकरा गई कि हिल गए मुसाफिर

ट्रेंडिंग वीडियो