scriptRajasthan News : नौतपा से पहले मनरेगा के समय में किया गया परिवर्तन, यह है निर्धारित समय | Rajasthan News: Workers finally got relief, change in MNREGA timings | Patrika News
चित्तौड़गढ़

Rajasthan News : नौतपा से पहले मनरेगा के समय में किया गया परिवर्तन, यह है निर्धारित समय

जिले में गर्मी को देखते हुए मनरेगा योजना के तहत श्रमिकों के लिए कार्य के समय में परिवर्तन किया गया हैं।

चित्तौड़गढ़May 24, 2024 / 03:27 pm

Supriya Rani

चित्तौड़गढ़. जिले में गर्मी को देखते हुए मनरेगा योजना के तहत श्रमिकों के लिए कार्य के समय में परिवर्तन किया गया हैं।जिला कलक्टर आलोक रंजन ने आदेश जारी कर प्रचण्ड गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए मनरेगा योजनान्तर्गत कार्य का समय प्रात: 5.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक (विश्राम काल रहित) निर्धारित किया है। यह व्यवस्था 15 जुलाई तक प्रभावी रहेगी। बता दें, राजस्थान पत्रिका ने कड़ी धूप में मनरेगा श्रमिकों के फावड़े-गैंती चलाने की पीड़ा को लगातार समाचारों के माध्यम से उजागर किया। राजस्थान पत्रिका मनरेगा श्रमिकों की आवाज बना।

पत्रिका की पहल

राजस्थान पत्रिका ने 20 मई को ‘चिकित्सक: 11 बजे बाद घर के बाहर निकलने से बचें, सरकार: एक बजे तक मजदूरों से चला रही गेंती-फावड़ा’ शीर्षक से लीड समाचार प्रकाशित किया। इसके बाद 22 मई के अंक में ‘चिलचिलाती धूप में गेंती-फावड़े चला कर हांफ रहे मजदूर, समय बदलने की मांग’ शीर्षक का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया। इन समाचारों में पत्रिका ने मनरेगा श्रमिकों की परेशानी को उजागर किया। इसके बाद प्रशासन ने मनरेगा श्रमिकों के समय में परिवर्तन किया है।

Hindi News/ Chittorgarh / Rajasthan News : नौतपा से पहले मनरेगा के समय में किया गया परिवर्तन, यह है निर्धारित समय

ट्रेंडिंग वीडियो