scriptयूपी का पहला ग्लास ब्रिज उद्घाटन से पहले ही हुआ जर्जर, बड़ी-बड़ी दरारें दे रहीं घोटाले की गवाही! | Patrika News
चित्रकूट

यूपी का पहला ग्लास ब्रिज उद्घाटन से पहले ही हुआ जर्जर, बड़ी-बड़ी दरारें दे रहीं घोटाले की गवाही!

यूपी का पहला ग्लास ब्रिज उद्घाटन से पहले ही ध्वस्त होने के कगार पर खड़ा है। टिकरिया क्षेत्र के नजदीक बना यह ब्रिज अब गुणवत्ता को लेकर संदेह के घेरे में आ गया है।

चित्रकूटJul 04, 2024 / 06:49 pm

Prateek Pandey

Glass Overbridge Damaged before Inaugratoion

Glass Overbridge Damaged before Inaugratoion

मारकुंडी जंगल में टिकरिया के पास तुलसी जल प्रपात का ग्लास ब्रिज उद्घाटन के पहले ही जर्जर हो गया है। पहली बारिश ने ही इस ब्रिज के गुणवत्ता की पोल खोल दी है।

खराब गुणवत्ता की गवाही दे रही हैं गहरी दरारें

ग्लास ब्रिज को पवनसुत कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना रही है। ग्लास ब्रिज पर जहां उपकरण लगाए गए हैं वहां चबूतरों में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं। दरारों को देखकर ऐसा महसूस होता है कि गुणवत्ता के साथ काफी खिलवाड़ किया गया है। वन विभाग ने 3.70 करोड़ की लागत से राज्य के पहले ग्लास ब्रिज का निर्माण किया है। इन कामों में ब्रिज के साथ टिकट विंडो और चबूतरे के साथ-साथ सौंदर्यीकरण का काम भी शामिल है।
यह भी पढ़ें

कौन है भोले बाबा, जिसके सत्संग में हुआ दर्दनाक हादसा, हादसे के बाद से बाबा फरार!

जिला पंचायत सदस्य ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती ने ब्रिज के उच्चस्तरीय जांच की जाने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘कई स्थानों पर दरारें पड़ी हैं। यदि बारिश और हुई तो ग्लास ब्रिज गिर सकता है। कार्यां की उच्चस्तरीय जांच की जाए’। रानीपुर टाइगर रिजर्व क्षेत्र के उपनिदेशक एनके सिंह ने जानकारी दी कि यह ब्रिज अभी हैंडओवर नहीं हुआ है। ब्रिज में कुछ काम करना बाकी है। निर्माण एजेंसी को कई अधूरे काम को पूरा कराने को कह दिया गया है।

Hindi News/ Chitrakoot / यूपी का पहला ग्लास ब्रिज उद्घाटन से पहले ही हुआ जर्जर, बड़ी-बड़ी दरारें दे रहीं घोटाले की गवाही!

ट्रेंडिंग वीडियो