scriptRailway: एडीआरएम ने माना इस रेलमार्ग के ब्रिज नंबर-83 पर थी तकनीकी खामी | Railway: ADRM admitted technical flaw on bridge number-83 | Patrika News
छिंदवाड़ा

Railway: एडीआरएम ने माना इस रेलमार्ग के ब्रिज नंबर-83 पर थी तकनीकी खामी

टीम ने स्टेशन में रेस्टोरेंट, वेटिंग हॉल, प्लेटफॉर्म, बुकिंग ऑफिस का निरीक्षण किया।

छिंदवाड़ाMar 04, 2020 / 11:49 am

ashish mishra

Railway: एडीआरएम ने माना इस रेलमार्ग के ब्रिज नंबर-83 पर थी तकनीकी खामी

Railway: एडीआरएम ने माना इस रेलमार्ग के ब्रिज नंबर-83 पर थी तकनीकी खामी

छिंदवाड़ा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर कार्यालय से मंगलवार को स्टेशन इंप्रूवमेंट ग्रुप(एसआईजी) की टीम छिंदवाड़ा मॉडल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंची। टीम में एडीआरएम वाय एच राठौर, सीनियर डीसीएम केवी रमना, सीनियर डीएसओ आरजे शर्मा सहित अन्य अधिकारी शामिल थे। टीम ने स्टेशन में रेस्टोरेंट, वेटिंग हॉल, प्लेटफॉर्म, बुकिंग ऑफिस, सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया। जिस बिन्दुओं पर इंप्रूवमेंट की जरूरत थी उसे नोट किया और संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। एडीआरएम ने रेस्टोरेंट का मुख्य द्वार बड़ा करने के मामले में स्पष्ट किया कि यह संभव नहीं है। स्टेशन बिल्डिंग में कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है। इसके अलावा वेटिंग हॉल में बने शौचालय में एक्जास्ट फैन लगाने के लिए निर्देशित किया। एडीआरएम ने प्लेटफॉर्म नंबर-4 पर कार्यों को लेकर भी सवाल खड़े किए। जिस पर अधिनस्थ अधिकारी ने जवाब दिया कि कार्य प्रगति पर है जल्द ही पूरा हो जाएगा। गौरतलब है कि हर छह माह में एसआईजी टीम द्वारा स्टेशन का निरीक्षण किया जाता है। टीम स्टेशन में जो भी कमियां और जरूरत है उसे दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करती है।

‘पत्रिका’ के सवाल पर एडीआरएम ने दिया जवाब
‘पत्रिका’ ने एडीआरएम से छिंदवाड़ा-नागपुर रेल परियोजना एवं रेलवे स्टेशन में खामियों को लेकर कई सवाल किए। एडीआरएम ने भंडारकुंड से भिमालगोंदी के बीच बने ब्रिज नंबर-83 पर तकनीकी खामी की बात भी स्वीकारी। उन्होंने कहा कि खामी अब दूर हो चुकी है। कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी(सीआरएस) को निरीक्षण के लिए आमंत्रित भी किया जा चुका है। मार्च माह में वे निरीक्षण की तिथि जारी कर सकते हैं। गौरतलब है कि ‘पत्रिका’ ने ही सबसे पहले ब्रिज नंबर-83 पर तकनीकी खामी का मामला उजागर किया था। एडीआरएम से ‘पत्रिका’ ने पातालकोट एक्सप्रेस में पेन्ट्री कार न होने को लेकर भी सवाल किया। जिस पर उन्होंने कहा कि यह मामला हमारे क्षेत्र का नहीं है। स्टेशन में एटीएम की सुविधा न होने की बात पर एडीआरएम ने कहा कि इस संबंध में टेंडर निकाला गया था। कोई बैंक इच्छुक नहीं हुआ। हम इस पर कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा वाई-फाई की खराब व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि इसे जल्द ही ठीक करवाया जाएगा। अमृतसर कोच को लेकर एडीआरएम ने कहा कि यह सुविधा बंद कर दी गई है। तनकीनीकी खामी की वजह से रिजर्वेशन की प्रक्रिया हो रही है। एडीआरएम ने छिंदवाड़ा-नैनपुर-मंडला फोर्ट परियोजना पर कोई जवाब नहीं दिया। रैक बुकिंग मामले को लेकर भी अधिकारियों ने कहा कि पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है।

Hindi News/ Chhindwara / Railway: एडीआरएम ने माना इस रेलमार्ग के ब्रिज नंबर-83 पर थी तकनीकी खामी

ट्रेंडिंग वीडियो