scriptPolitics: वोट हासिल करने झोंकी ताकत, कमजोर कड़ी साधने में जुटे रणनीतिकार | In the last phase of election campaign | Patrika News
छिंदवाड़ा

Politics: वोट हासिल करने झोंकी ताकत, कमजोर कड़ी साधने में जुटे रणनीतिकार

– चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में – रोड शो, रैली, सभा, जनसंपर्क पर जोर- होटलों में सामाजिक भोज

छिंदवाड़ाApr 14, 2024 / 01:53 pm

prabha shankar

In the last phase of election campaign

In the last phase of election campaign

छिंदवाड़ा। 19 अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव के प्रचार को केवल चार दिन शेष हैं। संसदीय क्षेत्र के 16.32 लाख वोटर्स को साधने राजनीतिक दलों के रणनीतिकार जुट गए हैं। कहीं रोड शो, रैली, सभा, जनसंपर्क की धूम है तो कहीं होटल-रेस्टारेंट में सामाजिक भोज भी होने लगे हैं।

संसदीय क्षेत्र में 15 उम्मीदवार मैदान में हैं। हर प्रत्याशी को प्रचार के शेष दिनों में प्रत्येक दिन में औसतन डेढ़ से पौने दो लाख वोटरों तक अपने वोट की अपील के संदेश को पहुंचाना है। इसके लिए हर दल के रणनीतिकार, थिंक टैंक, आईटी एक्सपर्ट मंथन और वोट का गणित जमाने मैदानी स्तर पर भी पूरी ताकत झोंकते नजर आ रहे हैं। जहां कमजोर कड़ी है, उसे हर तरीके से साधा जा रहा है। रूठों को भी मनाने की कोशिश हो रही है। हर किसी का लक्ष्य अधिक से अधिक वोट जुटाना है। नगर निगम इलेक्शन से लेकर विधानसभा चुनाव में जहां भी पार्टी की पकड़ कमजोर दिखी थी, उन इलाकों में बड़े नेताओं की सभा, रोड शो, रैली की जा रही है।

नवरात्रि-रामनवमीं की बधाई के बहाने कर रहे कॉल
इस समय नवरात्रि में देवी आराधना की जा रही है तो रामनवमीं 17 अप्रेल की है। इसको लेकर नेताजी के रिकॉर्डेड काल आ रह हैं, तो जनसंपर्क में मुलाकात के दौरान पर्व की बधाइयां और शुभकामनाएं दी जा रही हंै। साथ ही वोट करने की अपील की जा रही है। मंदिरों में भी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ लग रही है। यहीं ग्रुप मीटिंग पर भी फोकस हो रहा है।

गृहमंत्री के रोड शो की चल रही तैयारियां
भाजपा अपने चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में 16 अप्रेल को गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो करा रही है। इस रोड शो के बहाने प्रचार में पूरी ताकत झोंकी जाएगी। इसकी तैयारियां की जा रही है। इधर कमलनाथ की रोज जनसभाएं शहरी और ग्रामीण इलाकों में हो रही है।

Hindi News/ Chhindwara / Politics: वोट हासिल करने झोंकी ताकत, कमजोर कड़ी साधने में जुटे रणनीतिकार

ट्रेंडिंग वीडियो