scriptKamal nath: छिंदवाड़ा सीट हारने के बाद कमलनाथ का कांग्रेस पार्टी में हुआ ये हाल ! | condition of Kamal Nath in Congress party after losing Chhindwara seat | Patrika News
छिंदवाड़ा

Kamal nath: छिंदवाड़ा सीट हारने के बाद कमलनाथ का कांग्रेस पार्टी में हुआ ये हाल !

Kamal nath : कभी गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले कमलनाथ छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस की हार के बाद पड़े अलग-थलग।

छिंदवाड़ाJun 06, 2024 / 07:24 pm

Shailendra Sharma

kamal nath
Kamal nath: कभी गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले कमलनाथ भी छिंदवाड़ा का अपना किला लोकसभा चुनाव 2024 में बचा नहीं पाए हैं। अभेद माने जाने वाले कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार कमल खिला है और इसका असर साफ नजर आता दिख रहा है। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता कमलनाथ अब अलग-थलग पड़े नजर आ रहे हैं। कुछ ऐसे घटनाक्रम भी हुए हैं जिससे ये कहा जा रहा है कि इंदिरा गांधी के तीसरे बेटे कहे जाने वाले कमलनाथ के प्रति गांधी परिवार का भरोसा कम हुआ है।

कांग्रेस में कमलनाथ दरकिनार !

कभी गठबंधन की सरकार में अहम भूमिका निभाकर मध्यस्थता करने वाले कमलनाथ इंडी गठबंधन में कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस में भी कमलनाथ अलग थलग पड़े नजर आ रहे हैं। इसकी एक वजह छिंदवाड़ा सीट पर नकुलनाथ की हार तो है ही साथ ही साथ कुछ ऐसे घटनाक्रम भी हैं जो बीते दिनों लोकसभा चुनाव से पहले हुए। कमलनाथ और नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें भी इसका एक बड़ा कारण माना जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि जब ये अटकलें चली थीं तभी से कमलनाथ पर गांधी परिवार का भरोसा कम हो गया था।
यह भी पढ़ें

Last election: चुनाव हारने वाले इन दिग्गज नेताओं का अब क्या होगा !


कांग्रेस की गुटबाजी और कमलनाथ

लोकसभा चुनाव से थोड़ा और पीछे चलें तो विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की करारी हार भी कमलनाथ का कद पार्टी में गिरने की वजह माना जा सकता है। विधानसभा चुनाव में हार के बाद जिस तरह से कांग्रेस में गुटबाजी निकलकर सामने आई उसने कमलनाथ को प्रदेश की सियासत में भी अलग थलग कर दिया। अब लोकसभा चुनाव में भी छिंदवाड़ा की छिंदवाड़ा की जनता ने कमलनाथ को विदाई दे दी है। जिसे लेकर कमलनाथ ने भावुक होकर ये भी कह दिया है कि छिंदवाड़ा की जनता ने विदाई दी है और यह विदाई मैं स्वीकार करता हूं।

Hindi News/ Chhindwara / Kamal nath: छिंदवाड़ा सीट हारने के बाद कमलनाथ का कांग्रेस पार्टी में हुआ ये हाल !

ट्रेंडिंग वीडियो