scriptAmarwara By-election: भाजपा कैंडिडेट कमलेश शाह के पास है कांग्रेस कैंडिडेट से 450 गुना ज्यादा धन-दौलत, जानें दोनों की संपत्ति? | Amarwara By Election BJP Candidate Kamlesh Shah is Much Richer than Congress Candidate Dheeran Shah | Patrika News
छिंदवाड़ा

Amarwara By-election: भाजपा कैंडिडेट कमलेश शाह के पास है कांग्रेस कैंडिडेट से 450 गुना ज्यादा धन-दौलत, जानें दोनों की संपत्ति?

Amarwara By-election: भाजपा और कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बन चुका है अमरवाड़ा सीट का उपचुनाव, भाजपा ने कमलेश शाह तो कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को बनाया है उम्मीदवार…

छिंदवाड़ाJun 22, 2024 / 04:58 pm

Shailendra Sharma

amarwada by election
Amarwara By-election: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट पर होने वाला उपचुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बन चुका है। लोकसभा चुनावों में कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा फतह करने वाली भाजपा हर हाल में उपचुनाव में अमरवाड़ा सीट पर भी कमल खिलाना चाहती है। तो वहीं कांग्रेस अमरवाड़ा में जीत दर्ज कर हार के गम को कम करने की है। इसी बीच एक ऐसी जानकारी सामने आई है जो बेहद ही दिलचस्प है। ये जानकारी अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव में आमने सामने खड़े भाजपा कांग्रेस के उम्मीदवारों की संपत्ति की है।

कांग्रेस कैंडिटेट से 450 गुना अमीर हैं भाजपा उम्मीदवार

अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं। नामांकन के साथ भाजपा के कमलेश शाह ने अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति का जो ब्यौरा दिया है उसके मुताबिक कमलेश शाह के पास कुल 15.64 लाख रूपए की संपत्ति है जिसमें से 13.94 करोड़ की अचल संपत्ति है जबकि 1.47 की चल संपत्ति है। तो वहीं कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह इनवाती के हलफनामे के मुताबिक उनके पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है और चल संपत्ति के तौर पर केवल 3.45 लाख रूपए हैं। इस हिसाब से भाजपा के कमलेश शाह कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह इनवाती से 450 गुना ज्यादा अमीर हैं।

10 जुलाई को वोटिंग, 13 जुलाई को आएंगे रिजल्ट

बता दें कि अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस से कमलेश शाह विधायक थे। लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था। भाजपा में शामिल होने के बाद कमलेश शाह ने विधायकी से इस्तीफा दिया था जिसके कारण अमरवाड़ा सीट पर अब उपचुनाव हो रहे हैं। कमलेश शाह इस बार भाजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। यहां ये भी बता दें कि कमलेश शाह अमरवाड़ा से तीन बार विधायक रह चुके हैं। अमरवाड़ा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी जबकि 13 जुलाई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Hindi News/ Chhindwara / Amarwara By-election: भाजपा कैंडिडेट कमलेश शाह के पास है कांग्रेस कैंडिडेट से 450 गुना ज्यादा धन-दौलत, जानें दोनों की संपत्ति?

ट्रेंडिंग वीडियो