scriptManu Bhaker शामिल हुई रायपुर में आयोजित 27th All India Forest Sports Meet में, खिलाडिय़ों से शेयर की अपने अनुभव… | Patrika News
रायपुर

Manu Bhaker शामिल हुई रायपुर में आयोजित 27th All India Forest Sports Meet में, खिलाडिय़ों से शेयर की अपने अनुभव…

27th All India Forest Sports Meet: पेरिस ओलिंपिक में शूटिंग में दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स मीट में शामिल होने रायपुर पहुंचीं।

रायपुरOct 21, 2024 / 05:41 pm

Shradha Jaiswal

manu bhakar
1/5
27वें अखिल भारतीय वन खेल महोत्सव का रविवार को रायपुर के कोटा स्थित स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स स्टेडियम में समापन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें खिलाडिय़ों का हौसला अफजाई करने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता महिला निशानेबाज मनु भाकर भी रायपुर आई हुई थीं।
manu bhakar
2/5
पेरिस ओलिंपिक में शूटिंग में दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स मीट में शामिल होने रायपुर पहुंचीं।
manu bhakar
3/5
ओलंपिक जैसे वैश्विक टूर्नामेंटों में भारतीय खिलाडिय़ों के पदक से चूकने पर कहा कि बड़े टूर्नामेंटों भारतीय खिलाड़ी मनोवैज्ञानिक रूप से दबाव में रहते हैं और उनमें कहीं न कहीं कॉन्फिडेंस की कमी रहती है।
manu bhakar
4/5
मनु भाकर ने कहा कि वैश्विक टूर्नामेंट के लिए भारतीय खिलाडिय़ों को मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार करना पड़ेगा। कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए खिलाडिय़ों के साथ कोच के साथ साइकोलॉजिस्ट को भी जोडऩा चाहिए।
manu bhakar
5/5
मनु ने कहा कि जो हार मान लेता है, वो खिलाड़ी नहीं होता। हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं। मनु ने इंडिविजुअल और मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज जीता था। एक ओलिंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं।

Hindi News / Photo Gallery / Raipur / Manu Bhaker शामिल हुई रायपुर में आयोजित 27th All India Forest Sports Meet में, खिलाडिय़ों से शेयर की अपने अनुभव…

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.